11 sixes एप ने 11वीं के छात्र को बना दिया करोड़पति

फैंटेसी एप 11 sixes से 11वीं का छात्र जिग्नेश पटेल बना करोड़पति, आईपीएल में टीम बनाकर खेलता था, जीती 1 करोड़ 10 लाख की राशि
11 sixes एप ने 11वीं के छात्र को बना दिया करोड़पति

गुजरात के जिला अहमदाबाद की ढोलेरा तहसील के रहने वाले 11वीं के छात्र जिग्नेश पटेल को क्रिकेट के जुनून ने करोड़पति बना डाला है। करोड़पति बनने की खुशी पर ढोलेरा तहसील निवासी जिग्नेश ने बताया कि उन्हें बचपन से ही क्रिकेट का जुनून है और इसी जुनून के चलते वह कई बार फेंटेसी लीग में अपनी टीम बनाकर मैच खेलते हैं, लेकिन पता नहीं था कि क्रिकेट का यही जुनून मुझे एक दिन करोड़पति बना देगा। जिग्नेश बताते हैं कि 11 sixes एप पर आईपीएल के 2021 के पूरे सीजन में मैंने टीम बना कर खेला जिससे मुझे अब तक 1 करोड़ 10 लाख जीत चुका हूं।

ऐसे जीत कर बने करोड़पति

दरअसल 11 sixes की फेंटेसी लीग के ग्रैंड लीग में पहला पुरस्कार 49 रुपए पर एक लाख रुपए का था। जिन्ग्नेश ने बताया कि उन्होंने आईपीएल 2021 के सीजन के हर मैचों में 49 रुपए लगा कर ग्रांड लीग पर टीम बना कर खेला। ये ग्रांड लीग उन्होंने अपने विवेक से अलग अलग मैचों पर खेली। जिसमें उन्होंने हर बार लाखों रुपए की राशि जीती। जिस पर कुल 55 मैचों की ​राशि 1 करोड़ रुपए अब तक जिग्नेश जीत चुके हैं।

11 sixes पर कई तरह कॉन्टेस्ट में इनामी राशि जीतने का मौका मुझे मिला…

वहीं उन्होंने 11 sixes की हॉट लीग पर 399 की राशि जमा कर भी उन्होंने कई बार खेला। जिसमें उन्होंने हर बार 25 हजार की राशि कई बार अपने नाम की। जिन्ग्नेश ने बताया कि 11 sixes पर कई तरह कॉन्टेस्ट में इनामी राशि जीतने का मौका मुझे मिला। जिसके बाद मैंने 11 sixes पर विभिन्न कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया। जिग्नेश कहते हैं मुझे क्रिकेट का शौक बचपन से ही है और मैं इस फेंटेसी एप से बीते डेढ़ साल से अपनी किस्मत आजमा रहे थे और अब तक वे 1 करोड़ 10 लाख की राशि 11 sixes पर जीत चुके हैं।

11 sixes टीम ने हर बार उन्हें टैक्स काटने के बाद जीती राशि उनके एप वॉलेट में डिपोजिट की

जिग्नेश ने बताया कि 11 sixes टीम ने हर बार उन्हें टैक्स काटने के बाद जीती राशि उनके एप वॉलेट में डिपोजिट की जिसके बाद हर कॉन्टेसट में जीतने के 3 से 5 दिन के भीतर उनके बैंक में ट्रांसफर होती चली गई। जिग्नेश ने बताया कि वे इस पैसे से सबसे पहले अपने परिवार के साथ फॉरेन ट्रिप पर जाएंगे। इसके बाद बच्ची राशि को अपनी उच्च शिक्षा पर खर्च करेंगे।

उसके बाद घर की जरूरतों के हिसाब से वे पैसा भविष्य के लिए सेव करके रखेंगे। ताकि आने वाले समय में वे इस पैसे का अपने कॅरियर में सही इस्तेमाल कर सकें। जिग्नेश ने बताया कि उनके वे एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं, हालांकि उनके मातापिता दोनों ही पेशे से टीचर हैं।

11 sixes ने कर दिया मेरा भविष्य सिक्योर

जिग्नेश कहते हैं, कई लोग कहते हैं कि फेंटेसी एप पर खेलना वक्त की बर्बादी है, लेकिन मैं कहता हूं कि ऐसा कुछ नहीं है, यदि आप अपने विवेक से खेलें तो आप इससे अच्छी खासी राशि जीत सकते हैं। मेरा भविष्य 11 sixes ने संवारा है और ये हकीकत है। जिग्नेश कहते हैं आज मेरे पास अच्छी खासी रकम जमा हो चुकी है, जिसका इस्तेमाल में अपने भविष्य के लिए कर सकता हूुं। मेरा मानना है कि हो सकता है कि कुछ फेंटेसी एप यूजर्स को न जीताती हों, लेकिन सभी फेंटेसी एप ऐसी नहीं होती। 11 sixes ने मुझे जिताया है उसके लिए 11 sixes की टीम को धन्यवाद।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com