कल से IPL का खुमारः जानिए IPL के टॉप 4 फैंटेसी क्रिकेट एप्स के बारे में, जहां से यूजर हो सकते हैं मालामाल

इंडियन फैडरेशन ऑफ़ स्पोर्ट्स गेमिंग के मुताबिक देश में लगभग 100 मिलियन से ज्यादा यूजर फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप्स का यूज कर रहे हैं। इनमें भी 74 प्रतिशत लोग तो हफ्ते में 3 दिन फैंटेसी लीग खेलते हैं। ऐसे में आप अंदाज़ा लगा सकते हैं, कि लोग इसमें कितना पैसा इन्वेस्ट कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन चार टॉप फैंटेसी क्रिकेट एप्स के बारे में जहां से आप आईपीएल के माध्यम से अच्छी खासी प्राइज मनी जीत सकते हैं।
कल से IPL का खुमारः जानिए IPL के टॉप 4 फैंटेसी क्रिकेट एप्स के बारे में, जहां से यूजर हो सकते हैं मालामाल

क्रिकेट उत्सव का पर्याय बन चुका IPL 2021 का धमाल कल से शुरू हो रहा है। खासकर भारत में क्रिकेट प्रेमियों के लिए IPL 2021 किसी बड़े जश्न से कम नहीं है। यही कारण है कि बीते साल जब कोरोना के कारण आईपीएल के मैचेज को बीच में ही रद्द करना पड़ा तो भारत सहित दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को निराश होना पड़ा। हालाकि अब IPL 2020 के बचे हुए मैच कल से शुरू हो रहे हैं तो क्रिकेट लवर्स को उत्साह एक बार फिर से परवान पर है। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल के साथ ही फैंटेसी एप्स प्राइज जीतने का सिलसिला भी हो रहा है। वैसे भी इंडिया में क्रिकेट सिफ खेल नहीं बल्कि यहां क्रिकेट के प्रति दीवानगी एक धर्म की तरह पूजनीय बन चुकी है।

इंडियन फैडरेशन ऑफ़ स्पोर्ट्स गेमिंग के मुताबिक देश में लगभग 100 मिलियन से ज्यादा यूजर

यही कारण है कि आईपीएल शुरू होते ही लोगों में फेंटेसी एप्स के प्रति खुमारी भी बढ़ जाती है। वहीं अब ये फैंटेसी क्रिकेट लीग सिर्फ़ मैचेज देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि अब यूजर्स इन एप्स से मोटी रकम अर्न कर रहे हैं। इंडियन फैडरेशन ऑफ़ स्पोर्ट्स गेमिंग के मुताबिक देश में लगभग 100 मिलियन से ज्यादा यूजर फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप्स का यूज कर रहे हैं। इनमें भी 74 प्रतिशत लोग तो हफ्ते में 3 दिन फैंटेसी लीग खेलते हैं। ऐसे में आप अंदाज़ा लगा सकते हैं, कि लोग इसमें कितना पैसा इन्वेस्ट कर रहे हैं।

ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन चार टॉप फैंटेसी क्रिकेट एप्स के बारे में जहां से आप आईपीएल के माध्यम से अच्छी खासी प्राइज मनी जीत सकते हैं।

Dream11

फेंटेसी एप्स टॉप फोर एप्स में पहले नंबर पर है ड्रीम इलेवन, यहां हर एप की तरह प्वाइंट्स के आधार पर धनराशि मिलती है। कई यूजर इसमें 26, 35, 50 रुपयों जैसी छोटी रकम लगाते हैं तो वहीं कई लोग 5-10 हज़ार का दाव भी यहां लगाते हैं। हर साल इसका क्रेज़ पिछले साल से ज़्यादा बढ़ जाता है। इसके तकरीबन 80 मिलियन उपभोक्ता हैं. इस एप्प पर हर रोज़ 100 से ज़्यादा प्रतियोगिताएं खेली जाती हैं. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी इस ऐप्प का प्रचार करते दिखते हैं।

 11 sixes

फेंटेसी एप्स की टॉप फोर एप्स की श्रृंखला में दूसरे स्थान पर हैं 11 sixes । बीते एक साल में फेंटेसी एप लवर्स के बीच जो साख 11Sixes ने बनाई है वो शायद ही किसी अन्य फैंटेसी एप ने बनाई हो। बीते कुछ सालों में कई फैंटेसी एप आईं लेकिन वे सभी एप्स यूजर्स पर छाप नहीं छोड़ पाईं। वहीं फेंटेसी एप लवर्स की फर्स्ट चॉइस बन चुकी 11Sixes ने बीते 1 साल में सफलता के जो सौपान तय किए उसमें यूजर्स रीयल कैश सहित कई बैनिफिट्स दिए, और यही वजह है कि 11Sixes आज फैंटेसी एप सिर्फ एक एप ही ही नहीं बल्कि फैंटेसी एप लवर्स का विश्वास बन चुकी है।

11Sixes ने बेहद कम समय में सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए

क्रिकेट के विशेषज्ञ भी ये मानते हैं कि 11Sixes ने बेहद कम समय में सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। फिर चाहे वो आईपीएल हो या अन्य कोई क्रिकेट गेम्स, हर तरह से 11Sixes एप यूजर्स के लिए भरोसेमंद साबित हुई है।

वहीं 11 sixes इसलिए भी खास है क्योंकि यह एप अब तक लगभग सबसे ज्यादा साइनअप बोनस देने वाली एप साबित हुई है। आपको बता दें कि अन्य एप में इतना बोनस शायद ही मिलता हो। इसमें दो हजार रुपए साइनअप बोनस के तौर पर यूजर को मिलते हैं।

एक ओर जहां ड्रीम इलेवन, माय टीम इलेवन और माय इलेवन सर्किल जैसी एप्स अभी अपने अस्तित्व के लिए संर्घष कर रही हैं तो वहीं 11Sixes ने यूजर्स का भरोसा कायम रखा है। इसी का नतीजा है कि 11Sixes थोड़े समय में ही 11Sixes के यूजर्स में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है।

MyTeam11

एक बात आपको यहां बता दें कि जितने भी फैंटेसी लीग ऐप हैं उन सभी का गेमिंग फॉर्मेट एक जैसा ही है। आप जिस भी खिलाड़ी को अपना कैप्टन और वाइस कैप्टन चुनते हैं उसके अंक आपको बढ़ा कर मिलते हैं। जैसे कि आपके कैप्टन ने यदि 150 पॉइंट अर्न किए हैं तो आपको इसके दुगने मतलब 300 अंक मिल जाएंगे।

My11Circle

माई 11 सर्किल ऐप्प की शुरुआत धीमी हुई थी मगर इसने काफ़ी संख्या में लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया। सौरव इस ऐप्प के ब्रांड एम्बेसडर हैं. गांगुली के कारण यह ऐप काफ़ी चर्चा में रहा। एक तरफ जहां अन्य ऐप्स में पैसा लगाना पड़ता है। माई 11 सर्किल पर इंटरनेशनल तथा डोमेस्टिक दोनों तरह के क्रिकेट मैच के कांटेस्ट होते हैं।

Related Stories

No stories found.