पाकिस्तानी झंडे को लेकर बवाल: राष्ट्रीय ध्वज लेकर ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे पाक खिलाड़ी, नाराज बांग्लादेशी प्रशंसकों ने की सीरीज रद्द करने की मांग

टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई है, लेकिन बवाल सीरीज शुरू होने से पहले ही शुरू हो गयी है गई है।
पाकिस्तानी झंडे को लेकर बवाल: राष्ट्रीय ध्वज लेकर ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे पाक खिलाड़ी, नाराज बांग्लादेशी प्रशंसकों ने की सीरीज रद्द करने की मांग

टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई है, लेकिन बवाल सीरीज शुरू होने से पहले ही शुरू हो गयी है गई है। दरअसल, पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग कैंप में पाकिस्तान का झंडा लगा दिया था, जिसे देखकर बांग्लादेशी फैंस भड़क गए और इस सीरीज को रद्द करने की मांग करने लगे।

गुस्साए बांग्लादेशी प्रशंसक

ट्रेनिंग कैंप में पाकिस्तान का झंडा देखकर बांग्लादेशी फैन्स काफी गुस्से में थे. एक फैन ने ट्वीट कर लिखा- पाकिस्तान वापस जाओ…बांग्लादेश को इस सीरीज को रद्द कर देना चाहिए। साथ ही बांग्लादेश में पाकिस्तान के झंडे पर भी बैन लगना चाहिए।

एक फैन ने कहा- कई देश बांग्लादेश से खेलने आते हैं और सीरीज शुरू होने से पहले प्रैक्टिस भी करते हैं, लेकिन आज से पहले किसी भी देश ने ट्रेनिंग कैंप के दौरान अपना राष्ट्रीय झंडा नहीं फहराया। लेकिन पाकिस्तान ने ऐसा क्यों किया… वो क्या दिखाना चाहता है।

वर्ल्ड कप में शुरू हुआ ट्रेंड

PAK टीम के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों का मनोबल और उत्साह बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग कैंप में पाकिस्तान का झंडा फहराया. मुश्ताक ने बांग्लादेश दौरे पर भी इसे जारी रखा।

26 नवंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट

बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान पहले 19, 20 और 22 नवंबर को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट 26 से 30 नवंबर (चटगांव) और दूसरा टेस्ट 4 से 6 दिसंबर तक ढाका में खेला जाएगा।

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, जाहिद महमूद।

Since independence
hindi.sinceindependence.com