सिन्स इंडिपेंडेंस

 सिन्स इंडिपेंडेंस एक प्रयास है पत्रकारिता को बढ़ावा देने का। ऐसे ग्रेजुएट जिनके अंदर देश और समाज के लिए पत्रकारिता के नए मानक गढ़ने का जज्बा भरा है। उनको अपना सर्वोत्तम देने का प्लेटफार्म है सिन्स इंडिपेंडेंस। लीक से हट कर सटीक और भरोसेमंद खबरों को आप तक पहुँचाना हमारा प्रथम उद्देश्य है।

सोशल मीडिया पर खबरों की बाढ़ में बेशक खबरें तेजी से आती हैं मगर हर खबर सच हो ये जरूरी नहीं। भ्रामक खबरों के प्रसार का होना और उनका आप तक पहुँचना बहुत आसान हो चुका है। लगातार ऐसी भ्रामक खबरों की वजह से देश और समाज का अत्यधिक नुकसान हुआ है। इसीलिए हमारा सबसे महत्वपूर्ण कर्त्तव्य किसी भी खबर को प्रकाशित करने से पहले उसके हर पहलू की जांच और उसके हर कड़ी की सत्यता की पड़ताल करना होता है। ताकि आप तक सबसे तथ्यात्मक और विश्वशनीय खबर पहुंचे। जिससे आपका भरोसा हमारे खबरों पर यूँ ही बना रहे और फेक खबरों से आप बचे रहें।

देश की अग्रिम मीडिया के बड़े - बड़े संस्थान जहां ऐसी विचारधाराओं में बंट चुके है और ऐसी खबरें बनाते हैं जिनके पीछे किसी न किसी राजनैतिक विचार या दल के लाभ से जुड़ा प्रचार छिपा होता है। ऐसे वक्त में हमारा दायित्व बन जाता है की ऐसी खबरों की सत्यता को खोज कर आपके समक्ष सिर्फ सच्ची खबर प्रस्तुत करें न की खबर के नाम पर पक्षपात प्रचार।

सिन्स इंडिपेंडेंस के युवा पत्रकार तथ्यों की उचित जानकारी एकत्रित कर के आप तक विश्वसनीय खबरों को पहुंचने के लिए प्रतिबद्धध रहते हैं । हमारा प्रयास आपको भ्रामक खबरों के बारे में सूचित करने का भी रहता है जिसके तहत हम प्रतिदिन ऐसी खबरों के तथ्यों की जांच कर फैक्ट चेक कर आप तक खबर पहुंचते हैं। 

हर खबर को सच मान लेना हमारा मकसद नहीं बल्कि हमारा उद्देश्य खबरों कि सत्यता को हर कसौटी पे परखना है। खबर ऐसी हो जिसका सीधा सरोकार देश ,और देश के लोगों से जुड़ा हो। इसलिए हम चुनिंदा खबरे ही चयनित कर के गहन विश्लेषण कि प्रक्रिया के बाद आप तक पहुंचाते हैं।

हम कैसे काम करते हैं ?

सिन्स इंडिपेंडेंस का लक्ष्य चुनिंदा और महत्वपूर्ण खबरों पर सबसे बेहतर कवरेज और उसके हर अपडेट को आप तक सही वक्त पर पहुंचना रहता है। जिसके लिए वेब मीडिया के कुशल अनुभवी हमारे सहयोगी मीडिया कास्टिंग और गहन विश्लेषण के साथ खबरों का निर्माण करते है।

जानिए संस्थापकों के बारे में

सिन्स इंडिपेंडेंस के फाउंडर योगेंद्र सिंह शेखावत और तरुण सिंह शेखावत सगे भाई होने के साथ बिज़नेस के क्षेत्र में एक आदर्श मिसाल हैं। दोनो भाइयों ने बेहद कम उम्र मे ही आपसी सहयोग से व्यवसाय के क्षेत्र में कदम रखे जब उनकी उम्र 23 और 20 वर्ष थी। दोनों ने मिल कर वर्ष 2015 में रेडियलरस्ट टेक्नोलॉजीज एंड मीडिया सर्विसेज की नींव रखी। इसी के अंतर्गत सिन्स इंडिपेंडेंस की शुरुआत 7 अक्टूबर 2018 मे की गयी थी।

क्या है रेडियलरस्ट ?

रेडियलरस्ट टेक्नोलॉजीज एंड मीडिया सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड एक डिजिटल मार्केटिंग और सॉफ्टवेयर डेवलपिंग कंपनी है। जिसकी शुरुआत महज 10000 रुपए की पूँजी के साथ की गयी थी। जिसके अंतर्गत सदस्यों ने आपसी विचार विमर्श के बाद विश्वशनीय और सच्ची खबरों के प्रसारण के लिए sinceindependendence.com की शुरुआत की।

Since independence
hindi.sinceindependence.com