ZOOM और JIO MEET को टक्कर देने के लिए AIRTEL एयरटेल का BlueJeans

ZOOM और JIO MEET को टक्कर देने के लिए AIRTEL एयरटेल का BlueJeans

एयरटेल ने अमेरिका की दिग्गज दूरसंचार कंपनी वेरिजॉन के साथ पार्टनरशिप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप को लॉन्‍च किया

डेस्क न्यूज़ – वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के इस दौर में भारती एयरटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेवा शुरू की है। इसका नाम 'एयरटेल BlueJeans' है। एयरटेल BlueJeans वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को अमेरिकी टेलीकॉम दिग्गज वेरिजॉन के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया है। हालाँकि, अभी इसे केवल उद्योगों और मध्यम व छोटे आकार के व्यवसायों के लिए पेश किया जाएगा। भारती एयरटेल देश में मोबाइल सेवाओं का दूसरा सबसे बड़ा प्रदाता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम और जियोमिट को चुनौती देगा एयरटेल

एयरटेल का यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम और जियोमिट को चुनौती देगा। भारती एयरटेल के सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा, "एयरटेल ब्लूगेंस एक सुरक्षित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान है। हम उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता के लिए प्रतिबद्ध हैं।

50,000 लोग एक साथ इस प्लेटफॉर्म पर बातचीत कर सकते हैं

विट्टल ने कहा, "50,000 लोग एक साथ इस प्लेटफॉर्म पर बातचीत कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करना काफी आसान है।" उन्होंने कहा कि इसके तहत कॉल ऑफर का पहला पोर्ट उद्यम के लिए होगा। कंपनी छोटे कार्यालयों के लिए भी पैकेजिंग पर विचार करेगी।

ग्राहकों की गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा जायेगा

उन्होंने बताया, "इसे घर पर ब्रॉडबैंड से जोड़कर उपयोग में लिया जा सकता है। ऐसा नहीं होने का कोई कारण नहीं है।" विट्टल ने कहा कि डेटा होस्टिंग भारत में होगी और कंपनी उद्यम श्रेणी की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, और ग्राहकों की गोपनीयता का पूरा ध्यान रखेगी।

यह सेवा नि: शुल्क उपलब्ध है

पहले तीन महीने कंपनी यह सेवा मुफ्त में देगी। उसके बाद, इसके लिए बहुत प्रतियोगी मूल्य लिया जाएगा। माना जा रहा है कि एयरटेल अपनी पहल से जूम और जियोमिट से मुकाबला कर सकेगी। कंपनी ने उस समय सेवा शुरू की थी जब कुछ दिन पहले मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली Jio ने जियोमिट ऐप लॉन्च किया था। फिलहाल यह सेवा नि: शुल्क उपलब्ध है।

Like and Follow us on :

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com