डोनाल्ड ट्रंप ने भी की आयुष्मान की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की तारीफ़

आयुष्मान खुराना की समलैंगिक रिश्तों पर बनी फिल्म को दर्शकों से तो पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल ही रहा है साथ ही ये अपने संवेदनशील विषय के चलते इंटरनेशनल स्तर पर भी चर्चा का विषय बन गई है. भारत दौरे के चलते चर्चा में चल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी फिल्म की तारीफ में दो टूक कहे हैं.
डोनाल्ड ट्रंप ने भी की आयुष्मान की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की तारीफ़

न्यूज़- आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार स्टारर रोमांटिक कॉमेडी गे फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' आज रिलीज हो गई है. फिल्म को दर्शकों से तो पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल ही रहा है, साथ ही ये फिल्म अपने संवेदनशील विषय के चलते इंटरनेशनल स्तर पर भी चर्चा का विषय बन गई है. भारत दौरे के चलते चर्चा में चल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी फिल्म की तारीफ में दो टूक कहे हैं.

दरअसल ब्रिटिश एक्टिविस्ट पीटर गैरी टैचेल ने शुभ मंगल ज्यादा सावधान से जुड़ा एक ट्वीट शेयर किया था. उन्होंने लिखा बॉलीवुड की एक रोमांटिक कॉमेडी रिलीज हुई है. भारत में समलैंगिकता को वैध करने के बाद अब इस फिल्म के सहारे देश के बुजुर्ग लोगों को समलैंगिकता के प्रति जागरुक और जीतने की कोशिश की जा रही है. वाह.

पीटर के इस ट्वीट को ट्रंप ने भी रिट्वीट किया और एक लफ्ज में इसे ग्रेट बताया. इसके बाद पीटर ने भी ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट किया और लिखा मैं उम्मीद करता हूं कि ये प्रेसिडेंट ट्रंप के एलजीबीटी के मुद्दों को गंभीरता से लेने की शुरुआत है और उम्मीद है कि ये कोई पीआर स्टंट नहीं है.

बता दें कि पीटर गैरी टैचेल ब्रिटिश ह्यूमन राइट्स कैंपेनर हैं. वे मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया के हैं. वे एलजीबीटी समुदाय के सोशल मूवमेंट्स में किए गए अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं. उन्हें साल 1981 में पहली बार लेबर पार्टी ने अपना कैंडिडेट चुना था. वही फिल्म की बात करें तो आयुष्मान खुराना की फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' छोटे शहरों में गे रिलेशनशिप्स से जुड़ी परेशानियों को फनी अंदाज में दिखाती है.

गे रिलेशनशिप्स पर सबसे सेंसिबल बॉलीवुड फिल्मों में से एक है 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान'

बॉलीवुड में इससे पहले कई बार समलैंगिक रिश्तों को दिखाया गया है लेकिन ज्यादातर फिल्मों में या तो इसे काफी हल्के और मसखरे अंदाज में स्टीरियोटाइप किया गया या फिर फायर, अलीगढ़ जैसी फिल्मों में किसी समलैंगिक इंसान की जिंदगी को काफी गंभीरता से दिखाया गया.

हालांकि आयुष्मान की ये फिल्म इस अंदाज में अलग है कि ना सिर्फ ये गे रिलेशनशिप्स को छोटे शहरों में सामान्यीकरण करने की कोशिश करती है बल्कि इसे लेकर समाज में फैली धारणाओं को काफी फनी अंदाज में दिखाती है. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार के अलावा नीना गुप्ता, गजराज राव और मनुऋषि चड्ढा जैसे सितारों ने काम किया है.

Related Stories

No stories found.