अमेरिका में 24 घंटो में 532 लोगो की गई जान,जॉन्स हॉपकिन्स

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटों में 532 और लोगों की मौत सामने आई है।
अमेरिका में 24 घंटो में 532 लोगो की गई जान,जॉन्स हॉपकिन्स

न्यूज़- कोरोना वायरस का तांडव लगातार अमेरिका में जारी है, कोविड 19 की वजह से अमेरिका में अब तक 98218 मौतें हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटों में 532 और लोगों की मौत सामने आई है। यह पिछले दो महीने में सबसे न्यूनतम रिकॉर्ड है, माना जा रहा है कि अमेरिका में अब वायरस की रफ्तार धीमी पड़ी है, तो वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन के ताजा आंकड़ों के अनुसार अबतक कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 342000 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 53 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

कोरोना वायरस के 102790 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 5307298 हो चुकी है। जबकि इस वायरस से 4383 लोगों की मौत हुई है, जिसके चलते कुल मरने वालों की संख्या 342070 हो चुकी है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 11 मार्च को कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया था।

तो इसी बीच कोरोना वायरस संकट के दौर में अमेरिका लगातार विश्व स्वास्थ्य संगठन पर निशाना साध रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप WHO की क्षमता और विश्वसनीयता पर लगातार सवाल खड़ा कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने WHO को अमेरिका द्वारा दी जाने वाली फंडिंग को रोकने की बात कही थी लेकिन अब उन्होंने WHO के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस गेब्रिसस को एक पत्र लिखकर साफ तौर पर चेतावनी दी है कि अगर 30 दिन के भीतर WHO अहम ठोस सुधार नहीं करता है तो वह अमेरिका द्वारा WHO को दी जाने वाली फंडिंग को हमेशा के लिए रोक देंगे। फिललहाल अमेरिका ने फंडिंग को अस्थायी रूप से फ्रीज कर रखा है। ट्रंप ने कहा कि अगर 30 दिन के भीतर कुछ ठोस सुधार नहीं हुआ तो वह WHO में अमेरिका की सदस्यता पर भी पुनर्विचार करेंगे।

Related Stories

No stories found.