अमेरिका में 22 मिलियन लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए दिया आवेदन

अमेरिका में अब तक दो लाख 33,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं, मृतकों की संख्या 42 हजार से अधिक हो गई है।
अमेरिका में 22 मिलियन लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए दिया आवेदन

डेस्क न्यूज़ – कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच, अमेरिका आव्रजन को अस्थायी रूप से रोकने के लिए तैयार है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में लिखा कि अदृश्य दुश्मन के हमले के मद्देनजर हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों की रक्षा करने की आवश्यकता है। मैं अमेरिका में आप्रवासन को अस्थायी रूप से निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करूंगा!

अब तक अमेरिका में दो लाख 33,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि मृतकों की संख्या 42 हजार से अधिक हो गई है। इसलिए, अमेरिका कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश बन गया है। न्यू यॉर्क और न्यू जर्सी के अलावा, कोरोना का कहर अब ग्रामीण इलाकों तक भी पहुंच रहा है, जिसने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

पिछले महीने, इसने महामारी के कारण सभी नियमित वीज़ा सेवाओं को निलंबित कर दिया था। ट्रम्प ने इमिग्रेशन वीजा, एच -1 बी वीजा, जो भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच अधिक लोकप्रिय है, को गैरआप्रवासी वीजा को निलंबित करने की बात कही है।

कोरोना वायरस के मद्देनजर अमेरिका ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले सप्ताह के आंकड़ों के अनुसार, लगभग 22 मिलियन अमेरिकियों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया था। यात्रा प्रतिबंध और भारत सहित कई देशों में वाणिज्य दूतावास सेवाओं के बंद होने से पहले से ही नए एच -1 बी वीजा जारी करने पर असर पड़ रहा है। इससे पहले उन्होंने देश के रणनीतिक पेट्रोलियम रिजर्व में 75 मिलियन बैरल तेल जोड़ने की घोषणा की, क्योंकि अमेरिकी तेल की कीमतें इतिहास में पहली बार नकारात्मक हो गईं।

Related Stories

No stories found.