टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस Jio को लगा झटका, कंपनी ने खो दिए 1.9 करोड़ ग्राहक

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को सितंबर में बड़ा झटका लगा है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, जियो ने सितंबर में 1.9 करोड़ ग्राहकों को खो दिया
टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस Jio को लगा झटका, कंपनी ने खो दिए 1.9 करोड़ ग्राहक
Image Credit: Patrika

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को सितंबर में बड़ा झटका लगा है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, जियो ने सितंबर में 1.9 करोड़ ग्राहकों को खो दिया, जबकि उसके प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल ने 2.74 लाख नए मोबाइल ग्राहक जोड़े। इस दौरान देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea के कनेक्शन की संख्या में 10.77 लाख की कमी आई।

रिलायंस जियो के मोबाइल सब्सक्राइबर्स की संख्या में आई कमी

TRAI के आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 35.44 मिलियन हो गई, जो अगस्त में 35.41 मिलियन थी। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो के मोबाइल सब्सक्राइबर्स की संख्या 42.48 करोड़ रही। सितंबर में कंपनी ने 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवाए। इस दौरान Vodafone Idea के ग्राहकों की संख्या घटकर 26.99 करोड़ हो गई।

Image Credit: IndianFolk
Image Credit: IndianFolk

वायरलेस कनेक्शन हुए कम

रिलायंस जियो ने सितंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा करते हुए ग्राहकों की संख्या में गिरावट की बात कही थी। आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में देश में वायरलेस कनेक्शन की कुल संख्या घटकर 116.60 करोड़ हो गई। अगस्त में यह आंकड़ा 118.67 करोड़ था। इस तरह इसमें 1.74 फीसदी की कमी आई है। Airtel और Vodafone Idea ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरें बढ़ाने का ऐलान किया है। वोडाफोन की बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से और एयरटेल की 26 नवंबर से लागू होंगी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com