1 अगस्त से अहमदाबाद, हैदराबाद और मुंबई के लिए नई उड़ानें जयपुर से होगी शुरू

स्पाइसजेट की उड़ान SG-3262 अहमदाबाद के लिए शुरू होगी और 22 जुलाई से हर दिन अहमदाबाद जाएगी। एयर एशिया की फ्लाइट I5-1229 जयपुर से हैदराबाद के लिए शुरू होगी।
1 अगस्त से अहमदाबाद, हैदराबाद और मुंबई के लिए नई उड़ानें जयपुर से होगी शुरू

ऑफ सीजन में घटते यात्री लोड ने एयरलाइंस की चिंता बढ़ा दी है। इसी चिंता के चलते इंडिगो एयरलाइंस ने 1 अगस्त से गोवा और एयर इंडिया ने कोलकाता के लिए उड़ानें बंद करने का फैसला किया है। वहीं, अहमदाबाद, एयर एशिया के हैदराबाद और मुंबई के लिए स्पाइसजेट की नई उड़ान शुरू होगी।

एयरलाइंस अप्रैल की शुरुआत से ही पैसेंजर लोड की कमी से जूझ रही है। आमतौर पर जयपुर समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में पर्यटकों का आगमन मार्च तक रहता है। जून और जुलाई में यात्री भार में और कमी आई है। यात्री भार कम होने के कारण रोजाना औसतन 4 से 5 उड़ानें रद्द हो रही हैं।

सबसे खराब स्थिति स्पाइसजेट और एयर एशिया की हैं। एयरलाइंस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर एयरलाइंस में केबिन क्रू की कमी है। हालांकि आने वाले दिनों में उड़ानों की संख्या में इजाफा होगा।

53 उड़ानें निर्धारित हैं, लेकिन केवल 49 संचालित हैं

एयरपोर्ट ऑथोरिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि आने वाले दिनों में भी उड़ान संचालन में सुधार की ज्यादा गुंजाइश नहीं है। इन दिनों हवाई अड्डे से 53 उड़ानें निर्धारित हैं लेकिन औसतन प्रतिदिन केवल 49 उड़ानें संचालित होती हैं। अगस्त में भी उड़ान संचालन का आंकड़ा 50 के आसपास रहेगा । उम्मीद है कि अक्टूबर से पर्यटकों का आगमन बढ़ेगा तो उड़ान संचालन में तेजी आएगी।

जयपुर से शुरू होंगी ये 3 नई उड़ानें

· फ्लाइट नंबर -1: स्पाइसजेट की उड़ान SG-3262 अहमदाबाद के लिए शुरू होगी और 22 जुलाई से प्रतिदिन शाम 6:45 बजे अहमदाबाद जाएगी।

· फ्लाइट नंबर-2: 1 अगस्त से एयर एशिया की फ्लाइट I5-1229 जयपुर से हैदराबाद के लिए शाम 5:45 बजे शुरू होगी.

· फ्लाइट नंबर-3: 1 अगस्त से एयर एशिया की मुंबई फ्लाइट I5-942 रोजाना सुबह 10:25 बजे जयपुर से मुंबई के लिए रवाना होगी.

इन 2 उड़ानों का संचालन बंद रहेगा

· इंडिगो गोवा की फ्लाइट 6E-768 21 जुलाई से बंद हो जाएगी और दोपहर 12:40 बजे जयपुर से गोवा के लिए निकलेगी। फ्लाइट 11 अगस्त तक बंद रहेगी और 12 अगस्त से फिर चलेगी।

· एयर इंडिया की उड़ान AI-750 24 जुलाई से जयपुर से कोलकाता के लिए दोपहर 12:40 बजे बंद रहेगी

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com