ओमीक्रॉन अलर्ट : हर दिन बढ़ रहे मामले, कई राज्यों में रात्रि कर्फ्यू, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर लग सकती है पाबंदी

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन ने कहर ढा रखा है। ओमीक्रॉन के मामले तेज़ी से बढ़ रहे है। आखिरी दिन देश के सात राज्यों में नए वैरिएंट के 97 मरीज मिले हैं। इनमें से तमिलनाडु में 33, महाराष्ट्र में 23, तेलंगाना में 14, कर्नाटक में 12, केरल में पांच, राजस्थान में एक और ओडिशा में 2 और गुजरात में 7 मामले सामने आए हैं।
ओमीक्रॉन अलर्ट : हर दिन बढ़ रहे मामले, कई राज्यों में रात्रि कर्फ्यू, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर लग सकती है पाबंदी

ओमीक्रॉन अलर्ट : हर दिन बढ़ रहे मामले, कई राज्यों में रात्रि कर्फ्यू, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर लग सकती है पाबंदी

Image By : Navbharat Times

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन ने कहर ढा रखा है। ओमीक्रॉन के मामले तेज़ी से बढ़ रहे है। आखिरी दिन देश के सात राज्यों में नए वैरिएंट के 97 मरीज मिले हैं। इनमें से तमिलनाडु में 33, महाराष्ट्र में 23, तेलंगाना में 14, कर्नाटक में 12, केरल में पांच, राजस्थान में एक और ओडिशा में 2 और गुजरात में 7 मामले सामने आए हैं। देशभर में नए वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 358 से ज्यादा हो गई है। आपको बता दें, ओमीक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए है।

केंद्र सरकार ने सख्त कानून लागू करने के दिए निर्देश

इधर, देश में ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है। गुरुवार को केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। केंद्र सरकार ने कहा कि ओमीक्रॉन को फैलने से रोकने के लिए सभी सावधानियां बरतनी आवश्यक है। सभी सावधानियां बरतते हुए, भीड़ नियंत्रण के उपाय करें और आगामी त्योहारों के चलते रात्रि कर्फ्यू लगाएं। ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने कहा कि राज्य बड़े आयोजनों के लिए सख्त नियम लागू कर सकते हैं। जहां ज्यादा संक्रमितों की संख्या ज्यादा है, वहां कंटेनमेंट जोन और बफर जोन बनाए जाने चाहिए। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि 60 प्रतिशत वयस्क आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण किया जा चुका है। जबकि, भारत की 89 प्रतिशत वयस्क आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है।

<div class="paragraphs"><p>महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन को लेकर बढ़ रही है चिंता  </p></div><div class="paragraphs"><p><a href=""><br></a></p></div>

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन को लेकर बढ़ रही है चिंता


(Omicron) प्रतीकात्‍मक फोटो


महाराष्ट्र में नगर आयुक्त ने जारी किए आदेश
ओमीक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र के चिंचवाड़ा में क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर नगर आयुक्त ने नया आदेश जारी किया है। नए आदेश में कहा गया है कि चिंचवाड़ा में ओमीक्रॉन के चलते कोई भी आयोजन नहीं किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति कोरोना को लेकर राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

मध्य प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू

भारत में ओमीक्रॉन के तेजी से फैल रहे खतरे के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने एहतियात के तौर पर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। साथ ही लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है। इसके अलावा देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए रूप को देखते हुए गुजरात में 31 दिसंबर तक रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। ओडिशा में नए साल के जश्न पर रोक लगा दी गई है। तेलंगाना के गादेम गांव में लोगों ने 10 दिन का लॉकडाउन कर दिया। नोएडा और लखनऊ में 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी है। इसके अलावा जिम, कोचिंग, थिएटर, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल में वैक्सीन की दोनों डोज होने के बाद ही एंट्री मिलेगी।

Like and Follow us on : Twitter Facebook Instagram YouTube

<div class="paragraphs"><p>ओमीक्रॉन अलर्ट : हर दिन बढ़ रहे मामले, कई राज्यों में रात्रि कर्फ्यू, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर लग सकती है पाबंदी</p></div>
क्रुणाल पांड्या के Corona पॉजिटिव आने के बाद पूरी टीम इंडिया पर कोरोना का साया, ये खिलाड़ी भी हुए आइसोलेट

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com