रेलवे स्टेशन पर टिकट नहीं अब क्यूआर कोड से होगी एंट्री, शुरू हुई नई सुविधा

यात्रियों को अब रेलवे टिकट दिखाने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि टिकट बुक करने के लिए रेलवे द्वारा एक क्यूआर कोड जारी किया जाएगा, जो यात्री के मोबाइल पर एसएमएस के जरिए पहुंचेगा
रेलवे स्टेशन पर टिकट नहीं अब क्यूआर कोड से होगी एंट्री, शुरू हुई नई सुविधा

न्यूज़- उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेलवे डिवीजन में यात्रियों के लिए विशेष सुविधा शुरू हो गई है। यात्रियों को अब रेलवे टिकट दिखाने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि टिकट बुक करने के लिए रेलवे द्वारा एक क्यूआर कोड जारी किया जाएगा, जो यात्री के मोबाइल पर एसएमएस के जरिए पहुंचेगा। यात्रा के दौरान, टीटी के टिकट के लिए पूछे जाने पर मोबाइल पर क्यूआर कोड दिखा सकता है।

संवाददाता ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और सामाजिक दुरी के नियमों को बढ़ावा देने के लिए मुरादाबाद रेलवे डिवीजन के रेलवे स्टेशन पर एक संपर्क रहित टिकट जाँच प्रणाली शुरू की गई है

संवाददाता ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और सामाजिक दुरी के नियमों को बढ़ावा देने के लिए मुरादाबाद रेलवे डिवीजन के रेलवे स्टेशन पर एक संपर्क रहित टिकट जाँच प्रणाली शुरू की गई है। जिसके जरिए यात्री को क्यूआर कोड मिलेगा। जिसे टीटी उनके मोबाइल से स्कैन करेगा। साथ ही यात्री के टिकट की सारी डिटेल भी टीटी के फोन पर आ जाएगी।

मुरादाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि आज से रिजर्वेशन काउंटर से जारी कंफर्म टिकट का क्यूआर कोड भी जारी होगा।

मुरादाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि आज से रिजर्वेशन काउंटर से जारी कंफर्म टिकट का क्यूआर कोड भी जारी होगा। जो सीधे यात्री के मोबाइल पर पहुंचेगा। जिसे टीटी अपने मोबाइल से स्कैन कर टिकट चेक करेगा। मोबाइल पर ही रेल यात्रियों का ट्रेन व सीट नंबर भी उपलब्ध होगा, डीआरएम का तरुण प्रकाश का मानना है कि इस पहल से यात्रियों को चेकिंग स्टाफ को टिकट दिखाने से तो मुक्ति तो मिलेगी ही, साथ ही कोरोना संक्रमण भी नहीं फैलेगा।

Like and Follow us on :

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com