ईद मुबारक: भाईचारे और सौहार्द के त्योहार पर पीएम मोदी की राष्ट्रपति को शुभकामनाएं

ईद मुबारक: भाईचारे और सौहार्द के त्योहार पर पीएम मोदी की राष्ट्रपति को शुभकामनाएं

ईद मुबारक ईद-उल-फितर पर बधाई

डेस्क न्यूज़- राष्ट्रपति राम नाथ कोविद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कई नेताओं में से है, जिन्होंने ईद-उल-फ़ित्र पर अपना अभिवादन बढ़ाया, क्योंकि देश भर में सोमवार को त्यौहार मनाया जा रहा है, जिसमें कोरोना बीमारी (कोविद -19) के प्रसार को रोकने के लिए ।

ईद मुबारक ईद-उल-फितर पर बधाई। इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं। हर कोई स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है, "पीएम मोदी ने ट्वीट किया।

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने समुदाय के नेताओं को जागरूकता फैलाने के लिए धन्यवाद दिया था क्योंकि रमजान का उपवास महीना शुरू हुआ, लोगों से प्रार्थना करने का आग्रह किया कि ईद से पहले दुनिया कोरोनोवायरस से मुक्त हो जाए।

जब पिछली बार रमज़ान मनाया गया था, तो हमने कभी नहीं सोचा था कि इस बार इतनी मुश्किलें होंगी। अब जब हम संकट में हैं, तो हमारे पास पवित्र महीने को धैर्य, संवेदनशीलता और निस्वार्थता के साथ मनाने का अवसर है। इस बार, हमें पिछली बार की तुलना में अधिक प्रार्थना करनी होगी ताकि दुनिया ईद से पहले कोरोनावायरस से मुक्त हो जाए … ताकि हम पहले की तरह उत्साह के साथ मना सकें, "उन्होंने अपने मासिक मन की बात रेडियो पते के दौरान कहा।

राष्ट्रपति कोविंद ने त्यौहार मना रहे लोगों को अपनी शुभकामनाएं देने के लिए अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू में ट्वीट किया।

ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, बंधुत्व, शांति और सद्भाव की अभिव्यक्ति है। ईद कमजोर और जरूरतमंदों के साथ साझा करने और देखभाल करने में हमारे विश्वास की पुष्टि करता है। आइए, इस ईद पर हम (ज़कात) देने की भावना को आगे बढ़ाएं और कोरोना वायरस न फैलाने के लिए सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करें, "राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर पोस्ट किया।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी ट्विटर पर तीन भाषाओं में अपना ईद संदेश पोस्ट किया और घर पर सामाजिक दूरी और समारोहों के लिए बुलाया

मुझे उम्मीद है कि हम सभी लोग खुशी, करुणा और पारस्परिक सम्मान की भावना को जीवित रखते हुए त्यौहार मनाएंगे, जो पवित्र अवसर को दर्शाता है। हमारे जीवन में स्वास्थ्य, शांति, समृद्धि और सद्भाव में #EidUlFitr अशर से जुड़े महान आदर्शों का पालन करें। #HappyEid, "नायडू ने ट्वीट किया।

त्योहार हमारे समाज में दया, दान और उदारता की भावना को मजबूत करता है। जैसा कि हम कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर अभूतपूर्व चुनौती का सामना कर रहे हैं, मैं सभी से घर पर # ईद मनाने और सुरक्षित दूरी का पालन करने की अपील करता हूं। # ईद मुबारक, उन्होंने कहा।

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने घर पर नमाज अदा की और लोगों से ईद के मौके पर कामना की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट ने भी लोगों को ईद की शुभकामना दी।

आप सभी को ईद मुबारक! आप में से हर एक को ईद मुबारक। #happyEid, "उन्होंने ट्वीट किया।

दिल्ली और देश भर के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से अपील की है कि वे सोमवार को ईद-उल-फितर मनाएं और सामाजिक दूरियों और तालाबंदी के मानदंडों का पालन करें।

जामा मस्जिद शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से महामारी के दौरान सरलता के साथ ईद मनाने और गरीब लोगों और उनके पड़ोसियों की मदद करने की अपील की।

फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम, मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा कि चांद देखा गया था और रमजान के पवित्र महीने के अंत में सोमवार को ईद मनाई जाएगी।

जम्मू और कश्मीर और केरल में ईद-उल-फितर रविवार को मनाया गया जब मुस्लिम मौलवियों ने क्षेत्रों में चंद्रमा को देखने के बारे में आधिकारिक घोषणा की

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com