जयपुर वालों सावधान, क्योंकि आपके पास घूम रहे हैं कोरोना वाले दोस्त

पूरे राजस्थान में कोरोना के सबसे ज्यादा सक्रमितों वाला जिला जयपुर अभी बन गया है लेकिन उसके बाद भी यहां पर लोगों की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है लोग बिना मास्क के अपने घरों से बाहर जा रहे हैं
जयपुर वालों सावधान, क्योंकि आपके पास घूम रहे हैं कोरोना वाले दोस्त

डेस्क न्यूज. कोरोना के नये वैरीएंट ऑमीक्रोन के साथ ही कोरोना के केस देश में बढ़ रहे है उसके बाद भी लोगों की लापरवाही थमने के नाम नहीं ले रही है देश में पिछले तीन महीनों के बाद एक बार फिर से कोरोना के आंकड़ो की डराने वाली तस्वीर देश के सामने है। पहली और दुसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर का डर भी सताने लगा है। लेकिन उसके बाद भी लोगों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है और यही लापरवाही लोगों की मुश्किल बनने वाली है। कुछ इस तरह की तस्वीर राजस्थान के जयपुर से सामने आई है।

<div class="paragraphs"><p><ins>सीन्स इंडिपेंडेंस का कैमरा सामने आने के बाद तुरंत ही&nbsp;</ins>सब्जी व्यापारी<ins>&nbsp;</ins>निकेश ने मास्क लगा लिया।</p></div>

सीन्स इंडिपेंडेंस का कैमरा सामने आने के बाद तुरंत ही सब्जी व्यापारी निकेश ने मास्क लगा लिया।

लोगों की ये लापरवाही पूरे देश पर भारी पड़ सकती है।

पूरे राजस्थान में कोरोना के सबसे ज्यादा सक्रमितों वाला जिला जयपुर अभी बन गया है लेकिन उसके बाद भी यहां पर लोगों की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है लोग बिना मास्क के अपने घरों से बाहर जा रहे हैं ऐसा लग रहा है कि मानों कोरोना का तो नामोनिशान भी नहीं है। शायद ये लोग वो तस्वीरें भुल गए है जब कोरोना के कारण अस्पतालों में मातम छा गया था। लोग चाह कर भी अपनों को नहीं बचा पाए, अस्पतालों तक में बैड नहीं थे। आक्सीजन की कमी के कारण लोग दम तोड़ रहे थे।

<div class="paragraphs"><p>ज हजारों लोगों को पार्किंग की पर्ची काटने वाले व्यक्ति के चेहरे पर भी मास्क नहीं दिखा।</p></div>

ज हजारों लोगों को पार्किंग की पर्ची काटने वाले व्यक्ति के चेहरे पर भी मास्क नहीं दिखा।

सब्जी मंडी में दिखा लापरवाही का आलम

जयपुर की सब्जी मंडीयों में भी लापरवाही का आलम साफ तौर पर देखने को मिला। यहां मौजुद फल, सब्जी विक्रताओं और कई ग्राहकों के चहरे पर मास्क नहीं था। यहां हजारों लोग रोज आते है और सब्जी लेकर जाते है अपने घर जाते है। अगर इन जगहों पर इसी तरह लापरवाही का आलम रहा तो कोरोना के आकड़े किस तेजी के साथ और बढेगें इसका अनुमान लगा पाना भी मुश्किल है।

सर अभी खाना खाया है बस इस लिए मास्क नहीं लगा रखा है अभी बस ग्राहक आ गया था इस लिए ध्यान नहीं दिया। अब लगा लिया है

निकेश सब्जी व्यापारी

<div class="paragraphs"><p>मास्क नहीं तो कैमरे के आगे अखबार से मुंह छिपाता दिखा व्यक्ति&nbsp;</p></div>

मास्क नहीं तो कैमरे के आगे अखबार से मुंह छिपाता दिखा व्यक्ति 

सॉरी सर भुल गया था मास्क लगाना, मेरे दोनो वैक्सीन लग गई है। आगे से ध्यान रखेगें

अर्जुन सिंह फल विक्रेता

<div class="paragraphs"><p>बस में सवारीयों के पास नहीं थे मास्क</p></div>

बस में सवारीयों के पास नहीं थे मास्क

रोज हजारों हाथों को पर्चियां थमाने वाले व्यक्ति के चेहरे पर नहीं दिखा मास्क

रोज हजारों लोगों को पार्किंग की पर्ची काटने वाले व्यक्ति के चेहरे पर भी मास्क नहीं दिखा, जयपुर के GT बाजार में स्थित पार्किंग में रोज हजारों लोग अपनी गाड़ी खड़ी करने आते है जिनमे से कई लोगों के चेहरे पर भी मास्क नहीं रहता है। यहां पर इन लोगों के द्वारा कोरोना गाइडलाइंस की पालना नहीं करना इनके परिवार के साथ-साथ पूरे राजस्थान और देश के लिए खतरनाक हो सकता है पहली और दुसरी लहर में हुई तबाही से आप समझ सकते है।

रात में कर्फ्यू और मास्क पर कल से शुरू हो गई थी राजस्थान में सख्ती

रात में कर्फ्यू और मास्क पर कल से सख्ती शुरू हो गई थी। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। रात के कर्फ्यू में बेवजह बाहर निकलने वालों के वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई भी शुरु हो गई है। सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के दिखने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। लेकिन उसके बाद भी लोग कोरोना गाइडलाइंस की पालना करते नहीं कर रहे हैं।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

जयपुर वालों सावधान, क्योंकि आपके पास घूम रहे हैं कोरोना वाले दोस्त
चंडीगढ़ निगम चुनाव में दूसरे नंबर पर रही बीजेपी आखिर मेयर पद पर काबिज कैसे हो गई?

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com