गृह मंत्रालय ने कहा, कोरोना निगरानी समिति की खबर है फेक न्यूज़

मंत्रालय की ओर से स्पष्ट किया गया है कि ऐसी कोई समिति नहीं बनाई गई है। इसके साथ जो संदेश और खबरें चल रही हैं। इनमें कोई सच्चाई नहीं है, यह पूरी तरह से नकली है
गृह मंत्रालय ने कहा, कोरोना निगरानी समिति की खबर है फेक न्यूज़

न्यूज़- गृह मंत्रालय ने उन रिपोर्टों पर स्पष्टीकरण दिया जिसमें कहा गया था कि मंत्रालय ने कोविड -19 पर एक निगरानी समिति का गठन किया है। मंत्रालय की ओर से स्पष्ट किया गया है कि ऐसी कोई समिति नहीं बनाई गई है। इसके साथ जो संदेश और खबरें चल रही हैं। इनमें कोई सच्चाई नहीं है, यह पूरी तरह से नकली है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अजय भल्ला ने कहा कि कोरोना वायरस पर गृह मंत्रालय द्वारा ऐसी किसी समिति की गठन नहीं किया गया

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अजय भल्ला ने कहा कि कोरोना वायरस पर गृह मंत्रालय द्वारा ऐसी किसी समिति की गठन नहीं किया गया है। ये पूरी तरह से गलत है, फर्जी समाचारों और अफवाहों से सावधान रहें। दरअसल एक नोटिस वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय ने कोरोना के लिए एक निगरानी समिति का गठन किया है। इसमें एक ईमेल एड्रेस भी दिया गया है जिस पर आम जनता अपनी प्रतिक्रिया दे सके। साथ ही कोरोना निगरानी समिति में शामिल लोगों को नाम भी दिए गए थे। अब मंत्रालय ने साफ किया है कि ये एकदम फर्जी है।

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कई तरह के मैसेज लगातार वायरल हो रहे हैं

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कई तरह के मैसेज लगातार वायरल हो रहे हैं। इसमें बहुत से फर्जी होते हैं, जिनको जांच लेना जरूरी है। शनिवार को सरकार की ओर से बताया गया है कि बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 27 हजार 114 नए मामले सामने आए और 519 मौतें हुईं। ये पहली बार है जब देश में एक दिन में इतने ज्यादा केस सामने आए हों। देश में संक्रमितों की संख्या अब आठ लाख के पार पहुंच गई है आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 8 लाख 20 हजार 916 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और अब तक 22,123 लोगों की मौत हो चुकी है।

Like and Follow us on :

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com