100 करोड़ टीकाकरण का श्रेय सरकार को जाना चाइये ; सांसद शशि थरूर

सरकार अपने पहले की विफलताओं के प्रति अभी भी जवाबदेह है।"
100 करोड़ टीकाकरण का श्रेय सरकार को जाना चाइये ; सांसद शशि थरूर

भारत में कोरोना वायरस के 100 करोड़ टीकाकरण का एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है वही भारत के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने भी देश वासियो को शुभ कामनाये दी जिसके बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि इसका श्रेय सरकार को दिया जाना चाहिए और यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "यह सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है। आइए सरकार को श्रेय दें। दूसरी कोविड लहर के गंभीर कुप्रबंधन और टीकाकरण में गड़बड़ी के बाद, जिसे रोका जा सकता था, सरकार ने अब आंशिक रूप से खुद को संभाल किया है। सरकार अपने पहले की विफलताओं के प्रति अभी भी जवाबदेह है।"

केंद्रीय पुलिस कर्मियों, सशस्त्र बलों, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और अन्य को शामिल किया गया।

कोविन पोर्टल ने गुरुवार को उल्लेख किया कि भारत में टीकाकरण अभियान के तहत पात्र आबादी को अब तक कुल 100 करोड़ वैक्सीन खुराक दी जा चुकी हैं।

कोविड महामारी के खिलाफ भारत का टीकाकरण अभियान 16 जनवरी, 2021 को शुरू किया गया था। स्वास्थ्य कार्यकर्ता सबसे पहले खुराक पाने वाले थे। बाद में 2 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी अभियान में शामिल किया गया। टीकाकरण अभियान में राज्य और केंद्रीय पुलिस कर्मियों, सशस्त्र बलों, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और अन्य को शामिल किया गया।

टीकाकरण अभियान 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए खोल दिया गया था।

टीकाकरण अभियान का विस्तार 1 मार्च से किया गया था, जिसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को शामिल किया गया था। 1 मई से टीकाकरण अभियान 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए खोल दिया गया था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com