मोबाइल की बैटरी में विस्फोट होने से 10 वर्षीय लड़के का हाथ अलग

आवाज सुनकर खाना बना रही मां दौड़ कर बच्चे के कमरे में चली गई। देखा साहिल का हाथ खून से लथपथ था। उसने अपने पति मुकेश कहत को खेत से बुलाया। साहिल को ब्यावर के सरकारी अमृतकौर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे भीलवाड़ा रेफर कर दिया
मोबाइल की बैटरी में विस्फोट होने से 10 वर्षीय लड़के का हाथ अलग

पुराने मोबाइल की बैटरी में विस्फोट होने से 10 वर्षीय लड़के का दाहिना हाथ अलग हो गया। मामला पाली जिले के रायपुर का है। ऑपरेशन के बाद बच्चे की हथेली को काटकर अलग करना पड़ा। पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाला एक बच्चा बैटरी से खेल रहा था खेलते समय हुआ हादसा।

धमाके की आवाज 200 मीटर तक सुनाई दी

रविवार की सुबह सात बजे साहिल घर में पड़ी पुरानी मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था। माँ घर पर काम कर रही थी। पिता पास के खेत में गए थे। खेलते समय बैटरी फट गई। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज 200 मीटर तक सुनी गई।

मां ने देखा तो हाथ खून से लथपथ

आवाज सुनकर खाना बना रही मां दौड़ कर बच्चे के कमरे में चली गई। देखा साहिल का हाथ खून से लथपथ था। उसने अपने पति मुकेश कहत को खेत से बुलाया। साहिल को ब्यावर के सरकारी अमृतकौर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे भीलवाड़ा रेफर कर दिया। यहां ऑपरेशन करने के बाद डॉक्टरों ने उसके दाहिने हाथ की हथेली काट कर अलग कर दी।

बैटरी दबाई तो उसमें विस्फोट हो गया

पिता मुकेश कथत का कहना है कि वह सुबह खेत में काम करने गए थे। काफी समय पहले एक मोबाइल की बैटरी खराब हो गई थी, जिसे निकाल कर घर में रख दिया गया। साहिल घर में ही पड़ी बैटरी से खेल रहा था। साहिल ने बैटरी दबाई तो उसमें विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि यह पता नहीं है कि बैटरी कितनी पुरानी है। जब वह उसके पास पहुंची तो उसने देखा कि साहिल का हाथ फटा हुआ है। विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी जमा हो गए।

शुक्रवार को भी हुआ ऐसा हादसा

पाली जिले के आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र के बलदा गांव निवासी 19 वर्षीय सुरेश गुर्जर शुक्रवार को अपने चचेरे भाई भगवानराम गुर्जर के साथ बाइक से मंदिर गया था। बाइक भगवान राम चला रहे थे, सुरेश पीछे बैठा था। लौटते समय अचानक सुरेश की जेब में रखा मोबाइल फट गया, जिससे बाइक असंतुलित होकर सड़क किनारे टकरा गई। हादसे में भगवान राम कूद कर गिर पड़े। वही सुरेश पेड़ से टकरा गया। सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। डॉक्टर के पास ले गए, जब जींस जली तो पता चला कि मोबाइल में धमाका हुआ है।

मोबाइल की बैटरी में विस्फोट होने से 10 वर्षीय लड़के का हाथ अलग
जयपुर में नाबालिक को किडनैप कर किया गैंग Rape, अश्लील Video वायरल करने की दी धमकी

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com