शाॅर्ट सर्किट की आग में गरीबों के आशियाने राख, कई दुकानें तबाह

लखनऊ: मड़ियांव थाना क्षेत्र के केशव नगर पूर्णिया स्थित कबाड़ बाजार में भीषण आग लग गई । इस दौरान मंडी की 5 दुकानों समेत आसपास की 30 झोपड़ियां जल कर राख हो गईं । बुधवार तड़के तीन बजे बिजली के शाॅर्ट सर्किट से लगी
शाॅर्ट सर्किट की आग में गरीबों के आशियाने राख, कई दुकानें तबाह

lucknow fire ancident

Since Independence Hindi 

लखनऊ: मड़ियांव थाना क्षेत्र के केशव नगर पूर्णिया स्थित कबाड़ बाजार में भीषण आग लग गई । इस दौरान मंडी की 5 दुकानों समेत आसपास की 30 झोपड़ियां जल कर राख हो गईं । बुधवार तड़के तीन बजे बिजली के शाॅर्ट सर्किट से लगी आग ने कई दुकानों और झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया । स्थानीय लोगों ने पुलिस को आग लगने की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल की 10 गाड़ियों ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे तक आग पर काबू पाया ।

बता दें कि इस भीषण आग में पूर्णिया सीतापुर रोड से सटे दो रजाई की दुकान, एक बांस-गेंद की दुकान और दो कबाड़ की दुकानें जल गईं । धीरे-धीरे बढ़ती आग ने झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के रोजमर्रा के सामान समेत खाने-पीने का सामान जल कर राख कर दिया।

लाखों का हुआ नुकसान

स्थानीय लोगों के मुताबिक दुकान और झोपड़ी को करीब 20 से 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है । बताया जा रहा है कि आग लगने के दौरान एक सिलिंडर भी फट गया, जिसमें मुन्ना नाम का युवक गंभीर रूप से घायल हो गया । पुलिस प्राथमिक उपचार के लिए उसे नजदीकी अस्पताल ले गई

मड़ियाव थाना प्रभारी अनिल सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह करीब पांच बजे लगी। मडियाव पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला और दमकल को सूचना दी। तब से पुलिस और दमकल की मदद से आग पर काबू पाया जा सका है । लोगों का कहना है कि आग पर काबू पाने में पुलिस का पूरा सहयोग मिला । लेकिन अभी तक जिला प्रशासन का कोई प्रतिनिधि या स्थानीय प्रतिनिधि वहां नहीं पहुंचा है। न ही अब तक किसी को कोई आर्थिक मदद मिली है। स्थानीय लोगों ने कहा कि पीड़ित परिवारों का सारा सामान जल गया है, उन्हें जीवित रहने के लिए मदद की जरूरत है।

<div class="paragraphs"><p>lucknow fire ancident</p></div>
7वीं की नाबालिग हिंदू छात्रा को लेकर भाग रहा था आसिफ, हिंदू संगठन ने पकड़ कर पुलिस को किया सुपुर्द

Related Stories

No stories found.