ADJ कोर्ट के LDC ने जयपुर के होटल में युवती के साथ किया दुष्कर्म,पुलिस ने किया गिरफ्तार

दोनों की एक साल पहले सगाई हुई थी, युवक ने पीड़िता के साथ कई बार संबंध बनाए
ADJ कोर्ट के LDC ने जयपुर के होटल में युवती के साथ किया दुष्कर्म,पुलिस ने किया गिरफ्तार

युवक ने पीड़िता के साथ कई बार संबंध बनाए, लेकिन कुछ दिन पहले चरित्र पर शक करते हुए शादी तोड़ दी

जयपुर में एक बार फिर से क्राइम का रेश्यो बढ़ता जा रहा है। जोधपुर में नाबालिक के साथ शिक्षक के द्वारा रैप की घटना,फिर अलवर में नाबालिक के साथ रैप की घटना और अब दुष्कर्म का राजधानी जयपुर में एक और मामला दर्ज़ हुआ है। लगतार राजस्थान में दुष्कर्म जैसी घटनाये दर्ज़ हो रही है और क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है।

जयपुर में एक युवती से होटल में रेप करने का मामला सामने आया है। आरोपी बाड़मेर एडीजे कोर्ट में एलडीसी के पद पर काम करता है। दोनों की एक साल पहले सगाई हुई थी। युवक ने पीड़िता के साथ कई बार संबंध बनाए, लेकिन कुछ दिन पहले चरित्र पर शक करते हुए शादी तोड़ दी। इसके बाद पीड़िता ने रेप का मामला दर्ज करवाया।

<div class="paragraphs"><p>पिछले साल अप्रैल में पीड़िता और आरोपी की सगाई हुई थी। सगाई के बाद उसका मंगेतर 3-4 बार जयपुर आया</p></div>

पिछले साल अप्रैल में पीड़िता और आरोपी की सगाई हुई थी। सगाई के बाद उसका मंगेतर 3-4 बार जयपुर आया

पुलिस ने मामला दर्ज कर कल देर रात को आरोपी को बाड़मेर से गिरफ्तार किया है

मामला में ज्योति नगर थानाधिकारी सरोज धायल ने कहा कि पीड़िता बाड़मेर की रहने वाली 25 वर्षीय युवती है। जो जयपुर में किराए से रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। रेप करने का आरोपी 29 साल का है और बाड़मेर का ही रहने वाला है। कुछ समय तक दोनों के अच्छे सम्बन्ध बताये जा रहे थे। पिछले साल अप्रैल में पीड़िता और आरोपी की सगाई हुई थी। सगाई के बाद उसका मंगेतर 3-4 बार जयपुर आया। शादी का झांसा दे​कर ज्योति नगर इलाके के होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसी दौरान आरोपी ने युवती के अश्लील वीडियो और फोटो ले लिए।

कुछ दिन पहले ही आरोपी ने युवती के चरित्र पर आरोप लगाकर शादी करने से इनकार कर दिया। आरोपी ने युवती के अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मी​डिया पर वायरल करने की धमकी दी। उसके बाद युवती ने परिजनों को सारी बात बताई। ज्योति नगर थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कल देर रात को आरोपी को बाड़मेर से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

बाड़मेर के एडीजे कोर्ट में एलडीसी है आरोपी

ज्योति नगर थानाधिकारी सरोज धायल ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरु की। देर रात आरोपी को बाड़मेर से गिरफ्तार किया। आरोपी बाड़मेर में एडीजे कोर्ट में एलडीसी के पद पर तैनात है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि युवती के साथ संबंध बनाने 3-4 बार जयपुर आया था। वहीं, सगाई तोड़ने के बाद समाज के सामने सगाई में लिया सामान भी लौटा दिया था। पुलिस ने आरोपी का मेडिकल करवाकर मामले की जांच शुरु कर दी है।

राजस्थान DGP ने पेश किया पुलिस का रिपोर्ट कार्ड,महिला अपराध को लेकर कही यह बात ?

पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर (DGP ML Lather) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान पुलिस का रिपोर्ट कार्ड (Rajasthan Police Report Card ) पेश किया. डीजीपी एमएल लाठर ने साल 2021 को कानून व्यवस्था के लिहाज से अच्छा बताते हुए अपराधियों को सजा दिलाने में राजस्थान की स्थिति को राष्ट्रीय औसत से बेहतर बताया. लाठर ने कहा कि कमजोर वर्गो को न्याय दिलाने के मामलों में पुलिस की ओर से तुरंत एक्शन लिया गया. बीते साल पुलिस मुख्यालय की ओर से अनियमितताओं में लिप्त पाये गये पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त एक्शन किया गया है।

डीजीपी लाठर के अनुसार साल 2020 में अपराधियों को सजा की दर के राष्ट्रीय औसत 38.90 की तुलना में राजस्थान में 56.80 फीसदी रहा था. यह राष्ट्रीय औसत से 17.90 फीसदी अधिक है. उन्होंने बताया कि साल 2019 में महिला अपराधों से संबंधित प्रकरणों के निस्तारण में राजस्थान देश में प्रथम रहा था. साल 2020 में द्वितीय स्थान पर रहा. डीजीपी ने बताया कि दुष्कर्म के मामलों में जांच का औसत समय जो 2018 में 241 दिन था वह साल 2021 में घटकर महज 86 दिन रह गया है।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>युवक ने पीड़िता के साथ कई बार संबंध बनाए, लेकिन कुछ दिन पहले चरित्र पर शक करते हुए शादी तोड़ दी</p></div>
UP CRIME : विधानसभा के बाहर माँ बेटी ने खुद को लगाई आग

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com