बीरभूम हिंसा: ममता के खिलाफ विपक्ष हमलावर, प्रदेश में शांति के लिए राष्ट्रपति शासन की मांग

पश्चिम बंगाल में TMC नेता भादु शेख की हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है। TMC नेता की हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने बीरभूम में करीब एक दर्जन घरों को आग के हवाले कर दिया जिसमें करीब 10 लोगों की जलकर मौत हो गई। विपक्ष इस मामले में ममता को जिम्मेदार बता रहा है।
बीरभूम हिंसा: ममता के खिलाफ विपक्ष हमलावर, प्रदेश में शांति के लिए राष्ट्रपति शासन की मांग

GOOGLE

पश्चिम बंगाल में TMC नेता भादु शेख की हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है। TMC नेता की हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने बीरभूम में करीब एक दर्जन घरों को आग के हवाले कर दिया जिसमें करीब 10 लोगों की जलकर मौत हो गई। विपक्ष इस मामले में ममता को जिम्मेदार बता रहा है। ऐसे में विपक्ष मे ममता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विपक्ष पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग कर रहा है।

मामले की जांच के लिए SIT का गठन
सोमवार को TMC नेता भादु शेख की हत्या के बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी। पुलिस के मुताबिक भादु शेख सोमवार को स्टेट हाईवे 50 से गुजर रहे थे, तभी उन पर बम फेका गया, जिसमें उनकी मौत हो गई। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने SIT(Special Investigation Team) का गठन कर जल्द स जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए है। इस टीम में ADG वेस्टर्न रेंज संजय सिंह, CID ADG ग्यानवंत सिंह के अलावा DIG CID ऑपरेशन मीरज खालिद को शामिल किया गया है। बता दें कि इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
विपक्ष के निशाने पर ममता सरकार , शांति के राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग
बीरभूम में हुई इस खूनी हिंसा के बाद विपक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साध रही है। आज बीजेपी के 5 सांसद घटनास्थल पर जाएंगे।
Summary

बंगाल में हिंसा को लेकर राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने पश्चिम बंगाल में शांति के लिए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

ममता सरकार पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की संवैधानिक व्यवस्था को गुडें-मवालियों और देशद्रोही ताकतों ने बंधक बना लिया है। जिस तरह वहां लोगों का खून बहाया जा रहा है उससे साफ पता चल रहा है कि सरकार ऐसे लोगों के सामने बिल्कुल असहाय है।

घटना पर NCPCR अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कहा कि हमे मामले की जानकारी मिल गई है। हमने कल ही नोटिस जारी कर बीरभूम के ज़िला पुलिस और डीजीपी से तीन दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

बीरभूम हिंसा: ममता के खिलाफ विपक्ष हमलावर, प्रदेश में शांति के लिए राष्ट्रपति शासन की मांग
PM की मौजूदगी में दूसरी बार CM पद की शपथ लेंगे धामी, मंत्रिमंडल में इन्हें मिल सकती है जगह

Related Stories

No stories found.