छत्तीसगढ़ में पलटी जवानों से भरी बस: सीएम ड्यूटी के लिए 38 जवानों को लेकर जा रही बस मैनपाट के पास 15 फीट गहरी खाई में जा गिरी; 12 घायल, 4 गंभीर

छत्तीसगढ़ के मैनपाट में शनिवार सुबह ट्रेनी पुलिसकर्मियों से भरी एक बस सड़क किनारे 15 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 12 जवान घायल हो गए। इनमें से 4 जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है।
छत्तीसगढ़ में पलटी जवानों से भरी बस: सीएम ड्यूटी के लिए 38 जवानों को लेकर जा रही बस मैनपाट के पास 15 फीट गहरी खाई में जा गिरी; 12 घायल, 4 गंभीर

छत्तीसगढ़ के मैनपाट में शनिवार सुबह ट्रेनी पुलिसकर्मियों से भरी एक बस सड़क किनारे 15 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 12 जवान घायल हो गए। इनमें से 4 जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है। उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। ये सभी जवान मुंगेली में होने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम में ड्यूटी के लिए जा रहे थे। जानकारी के अनुसार ट्रेनिंग स्कूल से 38 ट्रेनी जवानों को लेकर बस मैनपाट स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल से मुंगेली जा रही थी। इसी बीच आमगांव के पास मोड़ पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई और सड़क किनारे खाई में लुढ़कती रही। गनीमत रही कि बस नीचे जाने के बाद पेड़ में फंस गई। राहगीरों ने हादसे को देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद जवानों को बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया।

पुलिस ने कहा- बस की रफ्तार तेज थी, चालक ने कहा, ब्रेक फेल हो गया

पुलिस का कहना है कि बस चालक बहुत तेज गति से बस चला रहा था। इससे मोड़ बेकाबू हो गया और चालक उसे संभाल नहीं पाया। हादसे में जवानों को ज्यादा चोट नहीं आई। वहीं बस चालक मुंगेलीलाल का कहना है कि बस का ब्रेक फेल हो गया था। इस वजह से वह काबू नहीं कर पा रहा था। हालांकि बस चालक पूरी तरह सुरक्षित है। उसे चोट नहीं आई है। पीटीएस एसपी रवि कुमार ने बताया कि सभी जवान ठीक हैं।

150 पीटीएस कर्मियों की ड्यूटी

सीएम के कार्यक्रम के लिए पुलिस ट्रेनिंग स्कूल से 150 जवान मांगे गए थे। इसके लिए मुंगेली से ही 4 निजी बसें भेजी गईं। इनमें से दो बसें करीब 70-80 जवानों को लेकर बीती रात लौटीं। शनिवार सुबह दो बसें जवानों को लेकर जा रही थीं। उनके पीछे चल रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। चालक का कहना है कि बस का ब्रेक फेल हो गया।

ड्राइवर ने पूरी रात चलाई थी बस

एसपी का कहना है कि ड्राइवर मैदानी इलाकों में बस चलाना जानता है। पहाड़ी क्षेत्र में बस को नियंत्रित नहीं कर सका। वह मुंगेली से रात भर की बस चलाकर सुबह पीटीएस पहुंचे। उसे नहाने और खिलाने के बाद भी भेज दिया गया, ताकि रास्ते में उसे नींद न आए। बाकी हादसे की पुलिस जांच कर रही है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com