राजस्थान के करौली में हिंसा के बाद कर्फ्यू,मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत ने की शांति की अपील

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ बदमाशों ने मोटरसाइकिल रैली पर पथराव किया, जिससे दो समूहों के बीच टकराव हुआ।
राजस्थान के करौली में हिंसा के बाद कर्फ्यू,मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत ने की शांति की अपील

राजस्थान के करौली में अधिकारियों ने शनिवार को शहर में दो समूहों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया, जिसके बाद कुछ दुकानों और मोटरसाइकिलों में आग लग गई। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को चैत्र नवरात्रि के पहले दिन हिंदू संगठनों द्वारा निकाली गई बाइक रैली पर पथराव के बाद तनाव फैल गया।

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू का ऐलान किया है। पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ बदमाशों ने मोटरसाइकिल रैली पर पथराव किया, जिससे दो समूहों के बीच टकराव हुआ। पथराव की घटना में कुछ लोग घायल भी हुए थे।

एक अधिकारी ने बताया कि करौली में 50 पुलिस अधिकारियों समेत 600 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
एक अधिकारी ने बताया कि करौली में 50 पुलिस अधिकारियों समेत 600 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचे।

एक अधिकारी ने बताया कि करौली में 50 पुलिस अधिकारियों समेत 600 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। एडीजी संजीब नारजारी, आईजी भरत मीणा, डीआईजी राहुल प्रकाश और एसपी मृदुल कछवाहा भी आईजी भरतपुर प्रफुल कुमार खमेसरा के साथ वहां गए अतिरिक्त महानिदेशक कानून व्यवस्था हवा सिंह घूमरिया ने शांति की अपील की है।

शाम करीब 5:15 बजे पथराव

नव संवत्सर पर निकाली जा रही बाइक रैली को ध्रुव घटा संत हरेंद्र नाथ सरस्वती ने रामस्नेही कीर्ति राम आदर्श विद्या मंदिर से रवाना किया। रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी रही थी। रैली शाम 4 बजे शहर के रामस्नेही कीर्ति राम आदर्श विद्या मंदिर से शुरू होकर कलेक्ट्री चौराहा, हाथी घटा, गुलाब बाग, हॉस्पिटल रोड, फूटा कोट होते हुए करीब 5:15 बजे हटवाड़ा बाजार पहुंची तो कुछ लोगों ने उस पर पथराव कर दिया। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया।

Related Stories

No stories found.