Jaipur: DCP West वंदिता राणा ने चोरी और लूटे गए 404 मोबाइल फोन असली मालिकों को लौटाए

मोबाइल स्नैचर इन मोबाइल को सस्ते दामों पर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को बेचा करते थे।
Jaipur: DCP West वंदिता राणा ने चोरी और लूटे गए 404 मोबाइल फोन असली मालिकों को लौटाए

राजधानी में जयपुर पुलिस ने चोरों के खिलाफ जंग छेड़ दी है। जयपुर वेस्ट पुलिस की साइबर सैल ने अन्य थाना पुलिस की मदद से गुमशुदा मोबाइल फोन को ट्रेस कर असली मालिकों को उनका मोबाइल फ़ोन लोटा रही तो वही चोरों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।

साइबर सैल ने दर्ज मुकदमों के आधार पर करीब 50 लाख रुपए के 404 गुमशुदा मोबाइल फोन की तलाश कर उन्हें असली मालिकों को सौंपे। लंबे समय से गुमशुदा मोबाइल फोन वापस पाकर लोगों के चेहरों पर खुशी लौट गई ।

डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया कि इस संबंध में पुलिस के पास कई प्रकरण लंबित थे। साइबर सैल ने थाना पुलिस की मदद से अभियान छेड़ कर इन मोबाइल फोनों को ट्रेस कर बरामद किया । इस दौरान मोबाइल रखने वाले धारकों से भी पूछताछ की गई। मोबाइल चोरी के प्रकरणों की तस्दीक कर पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी। मोबाइल स्नैचर इन मोबाइल को सस्ते दामों पर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को बेचा करते थे। मोबाइल चालू होने पर पुलिस ने इएमआई के माध्य से मोबाइल धारक की लोकेशन ट्रेस की ओर उससे पूछताछ की तो अधिकांश ने बताया कि जयपुर गए थे जहां पर किसी व्यक्ति ने सस्ता मोबाइल दिलाने की बोल कर उसे यह मोबाइल दिया। वैस्ट जिला पुलिस मोबाइल लूटने वाले 100 से अधिक बदमाशों को वर्ष 2022 में गिरफ्तार कर चुकी हैं। अभी भी जयपुर वैस्ट जिले में मोबाइल चोरी और लूट के कई मामले पेंडिंग चल रहे हैं।

logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com