जयपुर में ATM उखाड़ने वाली गैंग का खुलासा: वारदात को अंजाम देने से पहले कई बार करते थे रेकी, मौका देख उखाड़ ले जाते ATM मशीने

जयपुर में अपने दो साथी चेतन जाव, जनराज गुर्जर से मिलकर पांच अपराधियों ने महिंद्रा XUV-300 कार में बैठकर पहले रैकी की उसके बाद जामडोली आगरा रोड जयपुर में एटीएम मशीन को निशाना बनाया
एटीएम उखाड़ में पकडे गए तीन आरोपी
एटीएम उखाड़ में पकडे गए तीन आरोपी

राजधानी जयपुर में 8 अगस्त को भांकरोटा थाना क्षेत्र में हुई एटीएम मशीन को उखाड़ चोरी करने वाली अंतरराज्यीय गैंग अब जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गयी है। मामले में डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने खुलासा किया। कुल तीन मुल्जिमों को मेवात से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) वंदिता राणा ने बताया की 8 अगस्त की रात्रि को सिरसी रोड पर अज्ञात बदमाशों द्वारा दो ATM मशीन को फंदे से वाहन के पीछे बांधकर उखाड़ा गया और मशीन को चोरी कर ले गए। जिसकी सूचना भांकरोटा थाना पर मिलने पर भांकरोटा की टीम व डीएसटी टीम व साईबर टीम व सर्किल अधिकारी ने मौके पर पहुंच कार्यवाही शुरू की।

वारदात का खुलासा करते हुए उपायुक्त वंदिता राणा ने बताया की आरोपी शाहिद निवासी रायपुरी, तौफीक नेपाली निवासी हुसेपुर व सदर निवासी रिठठ ने मिलकर जयपुर में दो एटीएम तोड़े थे। साहिद नेपाली व अन्य दोस्त जो जयपुर आने से पहले महिंद्रा एक्सयूवी 300 में कर्नाटक राज्य से कार में सवार होकर हजारो किलोमीटर की दूरी तय कर जयपुर आये।

जयपुर में अपने दो साथी चेतन जाव, जनराज गुर्जर से मिलकर पांच अपराधियों ने महिंद्रा XUV-300 कार में बैठकर पहले रैकी की उसके बाद जामडोली आगरा रोड में एटीएम मशीन को निशाना बनाया और फिर वारदात को अंजाम देने के लिए दोस्त के कमरे पर जाकर एटीएम मशीन तोड़ने की योजना बनाई। वारदात में शामिल अभियुक्त ने पहले से सिरसी रोड पर दो एटीएम मशीनों की रेकी की हुई थी उनको तोड़ने की योजना फाइनल अगले दिन महिंद्रा xUV100 कार में सवार होकर जयपुर के साथियों के मिलने वाले फार्म हाऊस मकरोदा पर आकर रुके।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान dcp west वंदिता राणा ने दी जानकरी
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान dcp west वंदिता राणा ने दी जानकरी

एक महीने पहले की रेकी उसके बाद फिर घटना को अंजाम देने के समय भी रेकी की और वारदात को अंजाम दिया

मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर मुल्जिमों को चिन्हित किया और की धरपकड़

वहां से पांचो अभियुक्तों ने अपने - अपने फोन बंद कर महिंद्रा XUV कार में बाजार होकर पूर्व में की गई रेकी की जगह सिरसी रोड पर सभी एटीएम मशीन वक्रांगी कम्पनी के अन्दर घुसकर एटीएम मशीन में लगे कैमरों पर स्प्रे कर व एटीएम मे लगी रोशनी की लाईट को तोड़कर मशीन पर फंदा बनाकर एटीएम मशीन को बांधकर कार में डालकर बंद फार्म हाउस में आकर एक मशीन को रखकर वापस सिरसी मोड पहुंचकर दूसरी एटीएम मशीन को भी इसी तरह से ले गए और अगले दूसरे दिन अपराधी अपनी कार लेकर रिंग रोड होते दौसा बसवाह मैदान पलवल हरियाणा जाकर दूसरी गाड़ी से गैस कटर एवं काटने के अन्य सामान लेकर वापस उसी रास्ते से जयपुर आकर बंद फार्म हाउस में जाकर एटीएम मशीनों को गैस कटर से काटकर रुपये निकालकर फरार हो गये थे।

जिसकी सूचना थाना भांकरोटा मिलने पर थानाधिकारी भांकरोटा मय टीम व डीएसटी टीम प्रभारी मय टीम व साईबर टीम व सर्किल अधिकारी मौके पर पहुंच कार्यवाही प्रारम्भ की गई। मामले में शंकरलाल यादव, सन्तोष कंवर ने अज्ञात चोरो के खिलाफ एटीएम मशीन उखाड ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवायी।

घटना स्थल पर मौके पर मिले साक्ष्य संकलन कर व घटना स्थल के आस पास लगे कैमरो, घटना से निकलने वाले रास्तो पर लगे कैमरों की फुटेजो के आधार पर व घटना स्थल एटीएम मशीन को तोड़कर डालने वाले स्थान के आस पास से मिले साक्ष्य और मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर मुल्जिमों को चिन्हित किया और टीमें बनाकर के जयपुर शहर बाहर दौसा अरतपुर, अलवर दिल्ली गुडगांव हरियाणा में फरीदाबाद, पलवल. मेवात भेजी गयी। इन टीमों ने मुखबीर सूचना के आधार पर चिन्हित किये गये मुल्जिमान गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी।

Since independence
hindi.sinceindependence.com