हिन्दू लड़कियों को लव जिहाद के चंगुल में फंसा धर्म परिवर्तन करने वाला डॉक्टर जुनैद गिरफ्तार

डॉक्टर जुनैद इलाज के दौरान ये वीडियो बनाता था और बाद में इनकी मदद से ब्लैकमेल करता था। उन्होंने कई महिलाओं का इस्लाम में धर्म परिवर्तन भी करवाया है।
हिन्दू लड़कियों को लव जिहाद के चंगुल में फंसा धर्म परिवर्तन करने वाला डॉक्टर जुनैद गिरफ्तार

बेकरगंज क्षेत्र उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित है। यहां एक नर्सिंग होम की आड़ में कई साल से धर्म परिवर्तन चल रहा था। नर्सिंग होम के डॉक्टर ने धोखे से कई लड़कियों के अश्लील वीडियो शूट किए। डॉक्टर जुनैद इलाज के दौरान ये वीडियो बनाता था और बाद में इनकी मदद से ब्लैकमेल करता था। उन्होंने कई महिलाओं का इस्लाम में धर्मांतरण भी करवाया है।

नाबालिग पीड़िता ने बताई पुलिस को सच्चाई

एक पीड़ित महिला ने थाने पहुंचकर सच्चाई बताई। इटावा के पुरबिया टोला निवासी महिला ने बताया कि उसे नौकरी के बहाने नर्सिंग होम बुलाया गया था, लेकिन उसे नशीला पदार्थ खिलाकर डॉक्टर जुनैद ने उसका वीडियो बना लिया. इसके बाद 'आकांक्षा नर्सिंग होम' के डॉक्टर जुनैद ने उस वीडियो को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी और अपनी बात महिला तक पहुंचाते रहे. इस दौरान डॉक्टर ने उसे इस्लाम कबूल कराकर उससे शादी कर ली।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला ने लिखित में पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मुन्ने खान के बेटे जुनैद के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। सदर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल कर महिला का धर्म परिवर्तन कराकर उससे शादी कर ली। उक्त महिला का 2 महीने से यौन शोषण किया जा रहा है। डॉक्टर जुनैद ने कई महिलाओं के नर्सिंग होम में आने का वीडियो बनाया है.

पुलिस को लव जिहाद गैंग नेटवर्क

पुलिस को शक है कि इसमें पूरा नेटवर्क काम कर रहा होगा, इसलिए डॉक्टर के मोबाइल की सीडीआर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. जुनैद ने भी 2011 में एक महिला को अपने चंगुल में फंसाकर दिल्ली से फतेहपुर लाया था। उनके धर्म परिवर्तन के बाद उनका नाम जेबा खान रखा गया। दो बच्चे भी थे। महिला पढ़ी-लिखी थी और एक धनी परिवार से ताल्लुक रखती थी।

कई हिन्दू लड़कियों को बना चुका शिकार

हालांकि तीन साल साथ रहने के बाद जब उन्हें डॉ जुनैद की असलियत का पता चला तो वह बच्चों को लेकर लखनऊ चली गईं. 2013-14 में भी शहर कोतवाली की दो लड़कियां उक्त नर्सिंग होम में काम करती थीं। उसका यौन शोषण भी किया गया। उसने जहानाबाद की एक लड़की का यौन शोषण भी किया। उसके खिलाफ 2014 में ही एक युवती ने केस दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस-प्रशासन में पैठ के चलते वह बाल-बाल बच गया।

डॉक्टर जुनैद शहर के शांति नगर स्टेडियम के सामने और पक्का तालाब के पास भी नर्सिंग होम चला रहे हैं. दूसरी औरत को मुसलमान बनाकर उसने धंधे में अपने पास रखा है। जिस युवती ने हाल ही में उसके खिलाफ केस दर्ज कराया है उसकी उम्र महज 17 साल है। इसलिए पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जुनैद के एक सहयोगी का भी नाम सामने आया है, जो फोटो-वीडियो बनाने में उनका साथ देता था। उसकी तलाश जारी है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com