बाप ने 20 साल की बेटी को बच्चे समेत 78 साल के बुजुर्ग को बेचा, पति भी पहँचा हिस्सा मांगने

उदयपुर के कोटडा में एक लड़की को बच्चे सहित बेचने के मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि 20 वर्षीय महिला को घरवालों ने पैसे के लिए बेचा था। जिस पुरुष को महिला बेची गई थी उसकी आयु 78 वर्ष है। पुरुष के कोई संतान नहीं है, ऐसे में पीड़ित महिला को उसके पिता, चाचा और भाई ने बच्चों सहित कुम्भलगढ़ क्षेत्र में 3.40 लाख रुपये में बेच दिया. महिला की शिकायत के बाद मामला सामने आया और पुलिस ने आरोपीयों को पकड़ लिया
बाप ने 20 साल की बेटी को बच्चे समेत 78 साल के बुजुर्ग को बेचा, पति भी पहँचा हिस्सा मांगने

उदयपुर के कोटडा में एक लड़की को बच्चे सहित बेचने के मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि 20 वर्षीय महिला को घरवालों ने पैसे के लिए बेचा था। जिस पुरुष को महिला बेची गई थी उसकी आयु 78 वर्ष है। पुरुष के कोई संतान नहीं है, ऐसे में पीड़ित महिला को उसके पिता, चाचा और भाई ने बच्चों सहित कुम्भलगढ़ क्षेत्र में 3.40 लाख रुपये में बेच दिया. महिला की शिकायत के बाद मामला सामने आया और पुलिस ने आरोपीयों को पकड़ लिया।

पीड़ित महिला को उसके पिता, चाचा और भाई ने बच्चों सहित 3.40 लाख रुपये में बेच दिया

जांच में पता चला कि पीड़िता लोगों के लिए कमाई का जरिया बन

गई। महिला के साथ कई तरह के अत्याचार हुए। महिला पहले

गर्भवती हुई, फिर उसकी शादी जगमल नाम के शख्स से हुई। कुछ

समय बाद पिता ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ इसे 78 वर्षीय

व्यक्ति को बेच दिया। इस बात की जानकारी जब महिला के

पति को हुई तो वह परिवार समेत पीड़िता के पिता के पास पहुंचा.

पति ने सौदे में अपना हिस्सा भी मांगा। पति ने परिवार से पूछा कि

उसे पैसे दो या फैसला करो। इसके बाद पति ने पीड़िता के साथ मामला दर्ज कराया।

महिला एजेंट पहले भी ये काम कर चुकी, खुद पहले से शादीशुदा

इस मामले में सबसे बड़ी भूमिका 46 वर्षीय महिला एजेंट मनीषा की थी। फिलहाल वह राजपूत बनकर एक राजपूत शख्स के साथ रह रही हैं। पानरवा पुलिस अधिकारी नाथू सिंह का कहना है कि 78 वर्षीय व्यक्ति को महिला को बेच दिया गया था.
पूछताछ में पता चला कि एजेंट मनीषा आदिवासी है। उसकी पहले ही शादी हो चुकी है। पहली शादी से उसके बच्चे भी हैं। इससे पहले भी मनीषा के खिलाफ कोटड़ा थाने में एक महिला को बेचने का मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस को शक है कि मनीषा ऐसे कई मामलों में शामिल हो सकती है।

लड़की नाबालिग भी हो सकती है, एक्स-रे रिपोर्ट का इंतजार

मामले में पीड़िता की उम्र को लेकर भी संदेह है। अब तक पता चला है कि पीड़िता की उम्र 20 साल है. लेकिन इसके कोई दस्तावेज नहीं हैं। ऐसे में पुलिस पीड़िता की एक्स-रे रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस को आशंका है कि पीड़िता नाबालिग भी हो सकती है। लेकिन इसकी पुष्टि एक्स-रे रिपोर्ट से ही हो सकती है। पुलिस इसका इंतजार कर रही है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com