हरिद्वार धर्म संसद भड़काऊ भाषण मामला: विदेशों में भी होने लगी देश की किरकरी,अमेरीकी टेनिस लीजेंड मार्टिना ने किया ट्वीट

हरिद्वार धर्म संसद भड़काऊ भाषण मामला: विदेशों में भी होने लगी देश की किरकरी,अमेरीकी टेनिस लीजेंड मार्टिना ने किया ट्वीट

अमेरीकी टेनिस लीजेंड मार्टिना

डेस्क न्यूज. उत्तराखंड में तीन दिन तक चली धर्म संसद में विवादित भाषण के मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। मुस्लिम समुदाय को लेकर विवादित बयानबाजी और भड़काऊ भाषण देने के बाद वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके साथ अन्य लोगों पर भी गंभीर आरोप लगे हैं। जानकारी के अनुसार गुलबहार नाम के युवक ने हरिद्वार कोतवाली में इसको लेकर मामला दर्ज कराया है।

विदेश में भी होने लगी किरकिरी

धर्म संसद में विवादित भाषण के मामले को लेकर विदेश में भी विरोध देखने को मिल रहा है। पूर्व अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा का भारत में हुई इस घटना को लेकर ट्वीट आया है। मार्टिना ने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- "क्या चल रहा है" उनका ये लिखने का संदर्भ अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले वायरल भाषण से था।

हिंदुत्व समूहों के एक वीडियो को अमेरीकी टेनिस लीजेंड मार्टिना ने किया ट्वीट

अमेरीकी टेनिस लीजेंड मार्टिना नवरातिलोवा ने भारत के हिंदुत्व समूहों के एक वीडियो को रीट्वीट किया। जिसमें हिंदू युवा वाहिनी, और सुदर्शन समाचार के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके शामिल थे, भारत को हिंदू राष्ट्र में बदलने के लिए "लड़ो, मरो और यदि आवश्यक हो, तो मारो" का संकल्प ले रहे थे। इस घटना पर दुनिया की महानत्म टेनिस खिलाड़ियों में से एक मार्टिना नवरातिलोवा ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए पूछा "क्या चल रहा है?"

क्या है पूरा मामला

दरअसल 17 से 19 दिसंबर तक हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था। इसमें मुस्लिम समुदाय को लेकर कथित रूप से विवादित भाषण देने की बात उठ रही है। इस सम्मेलन में कई संतों के अलावा भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय भी शामिल हुए।

इस सम्मेलन से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरटीआई कार्यकर्ता और तृणमूल कांग्रेस के साकेत गोखले ने विरोध दर्ज कराया है।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>अमेरीकी टेनिस लीजेंड मार्टिना</p></div>
हरिद्वार धर्म संसद भड़काऊ भाषण मामला: हरिद्वार में FIR केस दर्ज, यूजर्स बोले जब कुनाल कामरा और मुन्नवर फारुकी के शो बैन किए जा सकते हैं तो इस तरह की संसद क्यों नहीं, जा​निए क्या है पूरा मामला

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com