Highway के कार लुटेरे चढे पुलिस के हत्थे,5 आरोपी गिरफ्तार,पुरानी GANG टूटी तो जेल से बाहर आकर बनाई नई GANG

डीसीपी तोमर ने बताया कि पुलिस ने गैंग के कब्जे से जयपुर हाईवे से लूटी गई एक कार, अजमेर हाईवे पर लूटी हुई दो कार और चोरी की एक बाइक बरामद की है।
Highway के कार लुटेरे चढे पुलिस के हत्थे,5 आरोपी गिरफ्तार,पुरानी GANG टूटी तो जेल से बाहर आकर बनाई नई GANG
हाईवे पर कार लूट वाले गिरोह के पांच बदमाश दौलतपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किए।

राजधानी जयपुर में बीते दिनों हुई हाईवे की लूट को लेकर दौलतपुरा SHO नरेंद्र खींचड़ को बड़ी सफलता मिली है। हाईवे पर लूट करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया,वही DCP वेस्ट ऋचा तोमर के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई, गैंग से जुड़े 5 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े है। फर्जी नम्बर प्लेट बनाने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार किया गया है।

मामले में DCP वेस्ट ऋचा तोमर ने दी जानकारी

DCP ऋचा तोमर ने कहा की पीड़ित हेमराज ने 10. 5.2022 को जयपुर के दौलतपुरा थाने में मामला दर्ज कराया। वह दिल्ली से जयपुर आ रहा था तभी धौला कुआं से चार लड़के जयपुर के लिए बैठे, कार में बैठने से पहले उनके बीच 1600 रूपये में जयपुर छोड़ना तय हुआ। जैसे ही जयपुर नजदीक आये तो अप्पूघर के पास टॉयलेट के बहाने कार को साइड में रूकवाई और चारो ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। और गाड़ी,पर्स लेके फरार होगये। मामला दर्ज होने के बाद टीम गठित की गई और दिल्ली हरियाणा में Cctv फुटेज खंगाले गये और हाईवे पर कार लूट करने वाले अपराधियों के बारे में आसूचना संकलित की गयी। और फिर इन 5 आरोपियों का इनपुट हाथ लगा और इन्हे गिरफ्तार किया गया।

दर्जनों वारदात को पहले भी दिया अंजाम

डीसीपी तोमर ने बताया कि पुलिस ने गैंग के कब्जे से जयपुर हाईवे से लूटी गई एक कार, अजमेर हाईवे पर लूटी हुई दो कार और चोरी की एक बाइक बरामद की है। साल 2021 में बदमाश विष्णु सिंह उर्फ लोकेन्द्र उर्फ बल्लू और अंकित स्वामी उर्फ घोड़ा ने गैंग बनाकर जयपुर शहर के बगरू, मुरलीपुरा, करणी विहार, सदर व करधनी में किडनैपिंग, लूट, मारपीट की दर्जनों वारदात की। दिसम्बर 2021 में दोनों सरगनाओं सहित गैंग के साथियों को पकड़कर जयपुर जेल भेज दिया गया। जेल में सजा काटने के दौरान दोनों बदमाशों ने नई गैंग बना ली। मार्च 2022 में बाहर आते ही नई गैंग के साथियों के बाद वारदात करने लगे।

सुनसान जगह पर ड्राइवर को टॉयलेट के बहाने कार को रूकवाकर,करते मारपीट

डीसीपी तोमर ने बताया कि जेल से बाहर आते ही हाईवे पर कार लूट की गैंग ने वारदात करना शुरू कर दिया। स्विफ्ट डिजायर कार लूट गैंग के निशाने पर रहती थी। हाईवे पर टैक्सी कार को किराए पर लेते थे। सुनसान जगह पर ड्राइवर को टॉयलेट के बहाने कार रूकवा लेते थे। ड्राइवर से मारपीट करने के बाद उसके हाथ बांधकर पिछली सीट के बीच में पटक लेते थे। डर बनाए रखने के लिए चलती कार में ड्राइवर से लात-घूसों से मारपीट करते। उसके पास मिले रुपए, सामान आदि को भी छीन लेते। जिसके बाद मौका मिलते ही चलती गाड़ी से ड्राइवर को फेंककर कार लूट कर फरार हो जाते।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com