जयपुर में 62 वर्षीय बुजुर्ग से 9 लाख की ठगी,ठग ने बिजली का बिल ना जमा कराने को लेकर लिया झांसे में

वही साइबर एक्सपर्ट की मदद से पीड़ित को राहत मिली और जो ठग के खाते से पैसे निकल चुके थे, वह वापिस खाते में 70% फीसदी आ गये।
 pwd विभाग से aen पद ऐसे retierd है: पीड़ित
pwd विभाग से aen पद ऐसे retierd है: पीड़ित

राजधानी जयपुर में बुजुर्ग के खाते से 9 लाख रुपए से अधिक की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। मुरलीपुरा थाना इलाके की यह घटना है पीड़ित विनोद कुमार की शिकायत पर थाने में मामला दर्ज किया गया। पीड़ित ने अज्ञात ठगों पर आरोप लगाए है। बैंक खाते से 8 लाख 74 हजार रु की लगभग ठगी होना सामने आ रहा है।

पीड़ित विनोद कुमार शर्मा (62) Pwd विभाग के Aen पद से Retired है। विनोद कुमार शर्मा ने पुलिस को पूरी घटना की आप - बीती बताई,पीड़ित ने कहा की उनके नंबर पर एक काल आया और कहने लगा की में बिजली विभाग से बोल रहा हुँ। आपका बिजली का बिल जमा नहीं हुआ है। यदि आज आपने बिल जमा नहीं कराया तो आपके घर की बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा।

मोबाइल में ऑनलाइन बिल जमा करने को लेकर एप्लीकेशन में जाकर ऑनलाइन पेमेंट करने के प्रयास कर खाते से पैसे डेबिट कर लिए
मोबाइल में ऑनलाइन बिल जमा करने को लेकर एप्लीकेशन में जाकर ऑनलाइन पेमेंट करने के प्रयास कर खाते से पैसे डेबिट कर लिए

वापिस खाते में 70% फीसदी पैसे आए

ऐसे में ठग पीड़ित को बातो में उलझा कर लम्बे समय तक काल पर बात करता रहा और मोबाइल में ऑनलाइन बिल जमा कराने को लेकर Mobile Applications में घुमाता रहा और कई बार फ़ोन में otp बताने को कहता रहा। जैसे ही पीड़ित ने otp शेयर किए खाते से पैसे withdraw कर लिए। मामले में पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो पीड़ित ने मुरलीपुरा थाने में मामला दर्ज कराया।

मामले में मुरलीपुरा IO ने जानकारी दी की जब पीड़ित को इस ठगी का आभास हुआ तो तुरंत जाकर साइबर सैल में रिपोर्ट दी। साइबर एक्सपर्ट की मदद से पीड़ित को राहत मिली और जो ठग के खाते से पैसे निकल चुके थे। वह वापिस खाते में 70% फीसदी आगये। फ़िलहाल पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com