जम्मू-कश्मीर : ‘आतंकवादियों के मंसूबे कभी नहीं होंगे कामयाब, किसी विधेयक में छिपे तो घुसकर मार डालेंगे’- केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

कश्मीर में गैर-कश्मीरियों और सेना के जवानों पर हालिया कायरतापूर्ण हमलों पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आतंकवाद को खत्म करना मोदी सरकार की प्राथमिकता हैं।
जम्मू-कश्मीर : ‘आतंकवादियों के मंसूबे कभी नहीं होंगे कामयाब, किसी विधेयक में छिपे तो घुसकर मार डालेंगे’- केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
Image Credit: Webduniya

कश्मीर में गैर-कश्मीरियों और सेना के जवानों पर हालिया कायरतापूर्ण हमलों पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आतंकवाद को खत्म करना मोदी सरकार की प्राथमिकता हैं। जो भी इसमें लिप्त होगा उसे चुन-चुन कर मार दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मुझे लगता है कि आतंकवादी और उनके आका चुनिंदा लोगों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि घाटी में भय और अशांति का माहौल फैले और आतंक का माहौल पैदा हो।"

किसी भी बिल में छिपे हों घुसकर मारेंगे- मुख्तार अब्बास

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह से समझना चाहिए कि जिस तरह से आंतकवादी काम कर रहे हैं, उन्हें सही जवाब मिलना शुरू हो गया है। उनके मालिक भी जानते हैं कि वे जो कुछ भी कर रहे हैं उसका हिसाब बहुत महंगा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई आतंकवादी या उसके लीडर ने किसी बिल में प्रवेश किया है, चाहे वह इस तरफ हो या उस तरफ हो, सभी मारे जाएंगे।

उग्र हैं आतंकवादी

केंद्रीय मंत्री ने कहा की आतंकियों में इस बात को लेकर भी गुस्सा है कि उनके परिवार का जो सहारा था, वह पूरी तरह चरमरा गया है। कश्मीर में हो रहे घटनाक्रम पर काफी देर तक आतंकी कुंडली लेकर बैठे रहे। विकास को रोक दिया गया था और अलगाववादियों ने उस पर स्पीड ब्रेकर लगा दिए थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज वहां विकास सरपट दौड़ रहा है। विकास से कश्मीर के लोगों की आंखों में खुशी साफ नजर आ रही हैं। मैं खुद कश्मीर में रहकर आया हूं। केंद्र सरकार के सभी मंत्री जा रहे हैं और सभी वरिष्ठ लोग जा रहे हैं और जमीन पर लोगों से बात कर रहे हैं। आजादी के बाद से अब तक जो विकास होना चाहिए था, वह नहीं हुआ। हमारी सरकार इसे पूरा कर रही है।

चुनाव होता तो विपक्ष हो जाता सक्रिय

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह बौखलाहट बदलाव के कारण भी है। चुनिंदा अपोजिशन और सामूहिक भ्रम.. जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से हमारे अल्पसंख्यकों को आतंकवादियों ने चुन-चुन कर निशाना बनाया है, उसके बाद से विपक्ष के मुंह से आवाज क्यों नहीं निकल रही है? उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए भी है क्योंकि वहां चुनाव नहीं हो रहा है। चुनाव होते तो सब वहां पहुंच जाते, राजनीतिक कवरेज शुरू हो जाती, लेकिन फिर भी हम उनका इंतजार नहीं करेंगे। हमारी सरकार अपना काम कर रही है। भारतीय जनता पार्टी अपना काम कर रही है। हम लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि हम आतंकवादियों के हौसले नहीं चलने देंगे और आतंकवादियों के किसी भी तरह के इरादे को साफ नहीं होने देंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com