Jaipur Airport : शारजाह से फ्लाइट में 25 लाख का सोना लाया यात्री,कस्टम विभाग ने पकड़ा

99.50 शुद्धता वाले तस्करी के सोने की कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है, कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है
jaipur airpot
jaipur airpot

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे है। विदेश से जयपुर सोना लाने के लिए कई तरह के ऐसे मामले सामने आये है जिन्हे देख के जाँच अधिकारियों के होश उड़ गए। कभी प्राइवेट पार्ट में तो कभी अंडर गारमेंट के अंदर सोना पकड़ा गया है। कस्टम विभाग की टीम ने बुधवार को जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 500 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है। पकड़े गए तस्करी के सोने की कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है। यात्री शारजाह से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां पर कस्टम विभाग की टीम ने दबोच लिया।

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को एक यात्री शारजाह से फ्लाइट में बैठकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। संदिग्ध लगने पर यात्री को रोका गया। एक्सरे मशीन में यात्री के बैग की जांच की गई। पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया और यात्री ने किसी भी प्रकार की वस्तु को अपने पास होने से इंकार कर दिया। इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की।

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

तस्करों ने यात्री को गोल्ड देकर भेजा था

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो यात्री के पास करीब 500 ग्राम सोना बरामद हुआ। 99.50 शुद्धता वाले तस्करी के सोने की कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है। कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है. यात्री से पूछताछ की जा रही है। तस्करों ने यात्री को गोल्ड देकर भेजा था, जिसके संबंध में कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री से पूछताछ कर रहे हैं।

Since independence
hindi.sinceindependence.com