जयपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर 14 साल की नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया

पुलिस ने प्रकरण में जांच करना शुरू किया, तो पता चला कि लापता होने से एक दिन पहले बालिका ने एक मोबाइल नंबर पर बात की थी और उस नंबर को जब ट्रेस किया गया तो उसकी लोकेशन अलवर में दिखी।
आरोपी देवपाल जाटव
आरोपी देवपाल जाटव

NCRB के आंकड़ों ने Rape मामलो में राजस्थान को पहले पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है। तो वही दूसरी और राजस्थान पुलिस के सामने हर दिन एक बड़ा चैलेंज भी सामने है। Rape मामलो में आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाना। ऐसे ही एक मामले में राजधानी की जयपुर पुलिस ने मुहाना थाना इलाके में हुई बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 14 वर्षीय बालिका को बहला कर अपने साथ ले जाने और बंधक बनाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया है।

एसीपी मानसरोवर हरिशंकर यादव ने बताया कि गत 26 जून को 14 वर्षीय बालिका दुकान से कुछ सामान लेकर आने की कह कर अपने घर से निकली थी। वह देर शाम तक वापस नहीं लौटी। बालिका अपने साथ घर में रखे 8 हजार रुपए भी लेकर गई थी। परिवार वालों ने आसपास व रिश्तेदारों में बालिका की तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद परिजनों ने मुहाना थाने में बालिका की गुमशुदगी दर्ज करवाई. पुलिस ने प्रकरण में जांच करना शुरू किया, तो पता चला कि लापता होने से एक दिन पहले बालिका ने एक मोबाइल नंबर पर बात की थी और उस नंबर को जब ट्रेस किया गया तो उसकी लोकेशन अलवर में दिखी।

पॉक्सो एक्ट व दुष्कर्म के तहत प्रकरण दर्ज
पॉक्सो एक्ट व दुष्कर्म के तहत प्रकरण दर्ज

पुलिस ने पॉक्सो एक्ट व दुष्कर्म के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए जयपुर पुलिस अलवर पहुंची। बालिका को दस्तयाब कर आरोपी देवपाल जाटव को गिरफ्तार (Rape accused location traced by mobile) किया। शुक्रवार दोपहर जयपुर पहुंचने पर पुलिस ने बालिका को उसके परिजनों को सौंप दिया और परिजनों से मिलने के बाद बालिका ने बताया कि आरोपी उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ अलवर ले गया। वहां अपने घर में बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. इसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट व दुष्कर्म के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com