Jaipur: अगवा कर लड़की का धर्म परिवर्तन कराया, पुलिस ने नहीं की FIR तक दर्ज

नाबालिग के पिता पुलिस से लगातार करते रहे गुहार, रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ इस्तगास,अब पुलिस कर रही मामले की जांच
कुछ दिनों पहले अज्ञात व्यक्ति ने परिवादी को फोन कर उसकी लड़की का अपहरण कर उसका धर्म बदलकर जबरन शादी करने की बात कही
कुछ दिनों पहले अज्ञात व्यक्ति ने परिवादी को फोन कर उसकी लड़की का अपहरण कर उसका धर्म बदलकर जबरन शादी करने की बात कही

राजधानी के आदर्श नगर थाना इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने कोर्ट के जरिये जयपुर के आदर्श नगर थाना इलाके में fir दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ नाबालिग बेटी के अपहरण,जबरन धर्म परिवर्तन का मामला दर्ज किया है। कोर्ट के आदेश के बाद आदर्श नगर थाना पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित हनुमंत ने शिकायत दी है कि उसकी 15 साल की एक लड़की का कुछ युवकों ने अपहरण कर उसका धर्म बदलकर जबरन शादी कर ली है। पीड़ित ने कहा कि उसके पास फोन भी आया है, फोन पर आरोपी आपत्तिजनक बातें कह रहे हैं

कुछ दिनों पहले अज्ञात व्यक्ति ने परिवादी को फोन कर उसकी लड़की का अपहरण कर उसका धर्म बदलकर जबरन शादी करने की बात कही। साथ ही लड़की को धर्म परिवर्तन कराने के बाद उससे वेश्यावृत्ति कराने और थाने में रिपोर्ट देने पर परिवादी के खिलाफ उसी की बेटी से बयान दिलवा जान से मार देने की धमकी दी।

थानाधिकारी का अजीब तर्क

आदर्श नगर थाना अधिकारी विष्णु कुमार खत्री का कहना है कि लड़की की मां नहीं है और उसका पिता शराब पीने का आदी है। पिता शराब के नशे में लड़की के साथ मारपीट किया करता है। पहले भी दो बार लड़की घर से लापता हो गई थी और उस वक्त भी परिवादी ने इसी तरह से अज्ञात लोगों के खिलाफ आरोप लगाते हुए पुलिस में परिवाद दिया था। जब पुलिस ने दोनों बार लड़की को दस्तयाब कर उसके बयान लिए थे तो उसने अपने पिता की हरकतों से परेशान होकर ही घर छोड़कर अपनी सहेली के घर जाने के बाद पुलिस को बताई थी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com