निहंगों ने सिंघू बॉर्डर पर की युवक की बर्बरता से हत्या: पहले हाथ काटा, गर्दन पर मारा, फिर शव को किसान आंदोलन के मंच के सामने लटका दिया

किसान आंदोलन के स्थल कुंडली में सिंघू बार्डर पर गुरुवार की रात एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उन्हें 100 मीटर तक घसीटा गया, एक हाथ काट दिया गया और शव को किसान आंदोलन के मंच के सामने लटका दिया गया।
निहंगों ने सिंघू बॉर्डर पर की युवक की बर्बरता से हत्या: पहले हाथ काटा, गर्दन पर मारा, फिर शव को किसान आंदोलन के मंच के सामने लटका दिया

किसान आंदोलन के स्थल कुंडली में सिंघू बार्डर पर गुरुवार की रात एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उन्हें 100 मीटर तक घसीटा गया, एक हाथ काट दिया गया और शव को किसान आंदोलन के मंच के सामने लटका दिया गया। युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप है। हालांकि इसे किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश भी कहा जा रहा है। फिलहाल कुंडली किसान आंदोलन स्थल से जो बातें सामने आ रही हैं उनमें निहंगों द्वारा युवक की हत्या की जानकारी दी जा रही है।

युवक की शिनाख्त के किए जा रहे हैं प्रयास

घटना शुक्रवार सुबह पांच बजे की बताई जा रही है। कुंडली बॉर्डर पर उस समय सनसनी फैल गई जब वहां संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य मंच के पास एक शव लटका मिला। शव का एक हाथ कटा हुआ है। पांचों अंगुलियों समेत पूरी हथेली काट दी गई। गर्दन पर धारदार हथियार से हमले के भी निशान हैं। सूचना के बाद कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार मौके पर पहुंचे। युवक की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले में ज्यादा जानकारी देने से परहेज कर रही है।

Image Credit: Lifeberrys.com
Image Credit: Lifeberrys.com

किसी ने 30 हजार रूपए देकर भेजा

निहंगों का आरोप है कि साजिश के तहत युवक को यहां भेजा गया था। इसके लिए उन्हें 30 हजार रुपये दिए गए। युवक ने यहां पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब के एक हिस्से को विसर्जित किया। जब निहंगों को इस बात का पता चला तो वे पकड़े गए। निहंगों के पंडालों को ट्रैक्टर एजेंसी तक घसीटा गया। बताया जा रहा है कि युवक से पूछताछ और युवक को घसीटने समेत पूरी घटना का वीडियो भी बनाया गया था, जो अभी तक सामने नहीं आया है।

निहंग शव को उतारने भी नहीं दे रहे थे। जब एक पत्रकार ने मौके पर जाकर फोटो खींचने की कोशिश की तो उसे धमकाया और फोन वापस जेब में रखने को कहा। जब बलदेव सिरसा मौके पर पहुंचे तब पुलिस को डेड बॉडी उतारने दी गई।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com