जयपुर: SBI का ATM जलाकर चोरों ने निकाले 38 लाख रुपये, 3 लाख रुपये हुए खाक

जिले के शाहपुरा इलाके में बदमाशों ने हाईवे पर एसबीआई का एटीएम काटकर करीब 38 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों ने गैस कटर की मदद से एटीएम काट कर रुपये निकाल लिए। इसमें करीब तीन लाख रुपये के नोट भी जलाए गए।
जयपुर: SBI का ATM जलाकर चोरों ने निकाले 38 लाख रुपये, 3 लाख रुपये हुए खाक
Image Credit: Dainik Bhaskar

जिले के शाहपुरा इलाके में बदमाशों ने हाईवे पर एसबीआई का एटीएम काटकर करीब 38 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों ने गैस कटर की मदद से एटीएम काट कर रुपये निकाल लिए। इसमें करीब तीन लाख रुपये के नोट भी जलाए गए। इनमें से ज्यादातर नोट 200, 500, 2000 रुपये के थे। घटना के एक दिन पहले एटीएम में 42 लाख रुपये जमा किए गए थे। मंगलवार को घटना की जानकारी मिलते ही शाहपुरा थाना समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। मौके पर गहन जांच पड़ताल करने के बाद आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई। इस समय अपराध में कितने लोग शामिल थे? फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है।

पहचान छिपाने के लिए तोड़ दिए 2 सीसीटीवी कैमरा

शाहपुरा थाना पुलिस को बैंक प्रबंधन ने इस वारदात की सुचना देकर मौके पर बुलाया। लेकिन मंगलवार दोपहर तक कोई नहीं पहुंचा। और ना ही बैंक प्रबंधन ने रिपोर्ट दाखिल करवाई। घटना में अंतरराज्यीय गिरोह के तीन से चार लोगों के शामिल होने की संभावना है। लुटेरों ने पहचान छिपाने के लिए एटीएम बूथ में लगे दो सीसीटीवी भी तोड़ दिए। इस एटीएम में सुरक्षा गार्ड भी नहीं था। इस पर बदमाशों ने छापेमारी कर एटीएम को निशाना बनाया।

Image Credit: Dainik Bhaskar
Image Credit: Dainik Bhaskar

रात्रि करीब 2 बजे हुई घटना, सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए

जानकारी के अनुसार शाहपुरा थाना क्षेत्र के अजीतगढ़ स्टेट हाईवे पर नाथावाला गांव में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का एटीएम है। मंगलवार को गांव में रहने वाले लोगों ने बस स्टैंड पर लगे एटीएम को जली हालत में देखा। इस पर पुलिस को सूचना दी। तभी बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। मौके पर एएसपी रामकुमार कस्वां, डीएसपी सुरेंद्र कृष्णयान मौके पर पहुंचे।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना सोमवार रात करीब दो बजे की है। एएसपी रामकुमार कस्वां के मुताबिक सोमवार को ही बैंक प्रबंधन ने एटीएम में 42 लाख रुपये के नोट डाले थे। संभवत: गिरोह में किसी स्थानीय व्यक्ति की भी भूमिका है। जिसको सोमवार को ही एटीएम में लाखों रुपये एटीएम में डालने की जानकारी थी। पुलिस स्टेट हाईवे और घटनास्थल के आसपास के फुटेज खंगाल रही है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com