मां-बाप ही बने बच्चों के दुश्मन‚ जंजीरों से बांधकर उल्टा लटकाया; 8 घंटे तक करहाते रहे, मां बाेली हमारे बच्चे हैं‚ हम जो चाहें करें

जयपुर में दो बच्चों के साथ मां-बाप की क्रूरता का एक वीडियो सामने आया है। बच्चों की शरारत से माता-पिता इतने नाराज हो गए कि उन्होंने उन्हें जंजीरों से बांधकर बंद कर दिया।
मां-बाप ही बने बच्चों के दुश्मन‚ जंजीरों से बांधकर उल्टा लटकाया; 8 घंटे तक करहाते  रहे, मां बाेली हमारे बच्चे हैं‚ हम जो चाहें करें
Image Credit: TV9 Bharatvarsh

जयपुर में दो बच्चों के साथ मां-बाप की क्रूरता का एक वीडियो सामने आया है। बच्चों की शरारत से माता-पिता इतने नाराज हो गए कि उन्होंने उन्हें जंजीरों से बांधकर बंद कर दिया। इतना ही नहीं, माता-पिता ने अपने बच्चों को उल्टा लटका दिया और उन्हें घर में बंद कर दिया और काम पर चले गए। छह और 10 साल के मासूम आठ घंटे तक दर्द से चीखते-चिल्लाते रहे। बच्चों की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने घर में झांका। तब मामले का खुलासा हुआ।

पड़ोसियों ने पुलिस व एनजीओ को दी सूचना

मामला जयपुर के मुरलीपुरा का है। शनिवार की शाम पड़ोसियों ने बच्चों की हालत देख, एनजीओ व पुलिस को सूचना दी। माता-पिता भी घर आ गए। यहां मौजूद लोगों और पुलिस ने फटकार लगाई तो मां ने कहा- शरारत की तो ऐसे ही पीटा जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने लोगों को धमकाते हुए कहा- मेरे बच्चे हैं, मैं जो चाहूं कर सकता हूं। इन बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर के लोगों ने रेस्क्यू किया। वहीं, पुलिस ने माता-पिता को हिरासत में ले लिया।

ताला बंध कर चाबी साथ ले गए

एक बच्चा 6 साल का और दूसरा 10 साल का है। शनिवार शाम को कमरे से बच्चों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसियों ने एनजीओ को सूचना दी। पुलिस को लेकर जब एनजीओ की टीम मुरलीपुरा पहुंची तो नज़ारा देख दंग रह गए। पहले दोनों को पीटा गया था। फिर उनके पैरों में लोहे की जंजीरों से बांधकर लटका दिया गया। दोनों दर्द से कराह रहे थे। बाहर तक चीख-पुकार सुनाई दे रही थी। यहां तक ​​कि माता-पिता ताला लगाकर चाबी अपने साथ ले गए थे। एनजीओ ने दोनों को जंजीरों से खोलकर मुक्त किया।

Image Credit: IBC 24
Image Credit: IBC 24

रोजाना बांधकर मजदूरी करने चले जाते है हैं मां-बाप

पड़ोसियों ने मुरलीपुरा पुलिस को बताया कि पिछले कई दिनों से घर से चीखने-चिल्लाने की आवाज आ रही थी। दोनों बच्चों के साथ मारपीट करते है। फिर माता-पिता उन्हें बंधक बनाकर कमरे में छोड़ देते हैं। दोनों बच्चों के माता-पिता मजदूरी का काम करते हैं। वे दोनों काम पर चले जाते हैं। बच्चे जरा सी भी शरारत करते हैं तो मारपीट करते हैं। इसके बाद उन्हें लोहे की जंजीरों से बांध दिया जाता है। माता-पिता दोनों शाम को काम से वापस आते हैं। फिर वह उन्हें जंजीरों से खोलते है। दोनों बच्चे दिन भर कमरे में भूखे-प्यासे रहते हैं।

इतना डर की अपने मां-बाप को देखकर सहम गए बच्चे

इस घटना के बाद से दोनों बच्चे काफी डरे हुए थे। माता-पिता जब घर पहुंचे तो उन्हें देखकर बच्चे काफी डर गए। सिर और गर्दन दोनों में तेज दर्द हो रहा था। पुलिस टीम ने मां से मारपीट के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वे बहुत शरारत करते हैं। इसके बाद पुलिस ने माता-पिता को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों बच्चों का मेडिकल कराया। उनके अन्य रिश्तेदारों को भी बुलाया गया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com