महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: नैनी जेल से आरोपियों को लेकर सीबीआई टीम रवाना हुई

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में जांच कर रही सीबीआई की टीम मंगलवार को नैनी केंद्रीय कारागार पहुंची थी। इसके तुरंत बाद ही सीबीआई (CBI) की टीम आरोपियों को लेकर नैनी सेंट्रल जेल से रवाना हो गई।
महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: नैनी जेल से आरोपियों को लेकर सीबीआई टीम रवाना हुई

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में जांच कर रही सीबीआई की टीम मंगलवार को नैनी केंद्रीय कारागार पहुंची थी। इसके तुरंत बाद टीम आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी को अपने साथ लेकर पूछताछ करने के लिए नैनी केंद्रीय कारागार से रवाना हो गई है। अब टीम आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी से मामले में पूछताछ करेगी. CBI को सीजेएम कोर्ट से मंगलवार सुबह 9 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रिमांड मिली है।

निरंजनी अखाड़े के सचिव से भी चल रही पूंछताछ

आपको बता दें कि पंचायती अखाड़े श्रीनिरंजनी के सचिव महंत रवींद्र पुरी से भी सीबीआई की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। महंत रवींद्र पुरी का कहना है कि सीबीआई की टीम बलवीर गिरी के साथ ही आश्रम में रहने वाले सभी लोगों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है. यही नहीं, निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र को पुरी भी पूछताछ के लिए मठ बाघम्बरी गद्दी में रोका गया है।

गौरतलब है कि सीबीआई टीम सोमवार को सुबह दस बजे ही मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची थी। सीबीआई ने मठ में प्रवेश करने से पहले मीडिया वालों को भी मठ के बाहर कर दिया था। इसके बाद सीबीआई मठ में सुसाइड वाले कमरे के बाहर पहुंची थी, जिसके बाद महंत नरेंद्र गिरी की लंबाई और वजन के बराबर के पुतले को पंखे के उसी चुल्ले से काफी देर तक लटकाकर देखा गया। इस दौरान जिन लोगों ने सबसे पहले कमरे का दरवाजा धक्का देकर खोलने का दावा किया था, उन सबको बुलाकर उसी तरह से क्राइम सीन को दोहराने को कहा गया। जैसा उन लोगों ने 20 सितंबर की शाम को किया था।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के मौत के मामले में सीबीआई की जांच चौथे दिन भी जारी है। मंगलवार की सुबह सीबीआई की टीम नैनी सेंट्रल जेल पहुंची. यहां सीबीआई की टीम ने महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी को रिमांड पर लेकर अपने साथ ले गई. सीबीआई कथित सीडी की भी बरामदगी कर सकती है। सीबीआई को सीजेएम कोर्ट से मंगलवार सुबह 9 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रिमांड मिली है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com