समीर वानखेड़े की बढ़ रही मुश्किलें: बॉम्बे हाई कोर्ट से मिला झटका, नवाब मलिक के बोलने पर प्रतिबंध लगाने से अदालत का इनकार

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक पिछले डेढ़ महीने से लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और उनके अफसर समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं।
समीर वानखेड़े की बढ़ रही मुश्किलें: बॉम्बे हाई कोर्ट से मिला झटका, नवाब मलिक के बोलने पर प्रतिबंध लगाने से अदालत का इनकार
Image Credit: Amar Ujala

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक पिछले डेढ़ महीने से लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और उनके अफसर समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं। नवाब मलिक ने एनसीबी और समीर वानखेड़े के खिलाफ ना बोले, इसलिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई। वानखेड़े परिवार द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने कहा कि नवाब मलिक की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता है। हालांकि नवाब मलिक को कुछ भी कहने या ट्वीट करने से पहले चीजों को सत्यापित करना चाहिए।

वानखेड़े के धर्म को लेकर विवाद

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि प्रथम दृष्टया समीर वानखेड़े के नाम पर नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोप है। वह गलत नज़र नहीं आते। ऐसे में नवाब मलिक के बोलने पर रोक लगाना ठीक नहीं है। मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया था कि वह वास्तव में मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते है, लेकिन सरकारी नौकरी पाने के लिए उसने खुद को दलित समुदाय के रूप में पेश किया और उससे जुड़े फर्जी दस्तावेज बनाए।

वानखेड़े का है एक्सटॉर्शन रैकेट

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर लोगों को झूठा फंसाने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि समीर वानखेड़े लोगों को फंसाकर रंगदारी वसूलते हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी निजी सेना भी बना ली है। जो बॉलीवुड सेलेब्रिटीज और बड़े घरों के बच्चों को टारगेट करते हैं। ताकि उन्हें ड्रग्स के झूठे मामले में फंसाकर जबरन वसूली की जा सके।

हजार करोड़ का कलेक्शन

आर्यन खान ड्रग्स केस के बाद नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को निशाना बनाना शुरू कर दिया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब कोरोना काल में पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री मालदीव और दुबई में थी। तब समीर वानखेड़े भी मालदीव गए और वहां उन्होंने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज से काफी कुछ इकट्ठा किया। ये कलेक्शन करीब एक हजार करोड़ से ज्यादा का था।

समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच

फिलहाल मुंबई के जोनल ऑफिसर समीर वानखेड़े के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो उन पर लगे सभी आरोपों, खासकर रंगदारी के आरोपों की जांच उनका खुद का ही विभाग कर रहा है। उधर, मुंबई पुलिस द्वारा गठित एसआईटी भी समीर वानखेड़े के खिलाफ सबूत जुटाने में लगी हुई है। समीर वानखेड़े की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ती नजर आ रही हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com