तबरेज अंसारी केस में नया खुलासा, सभी 11 आरोपी से हटेंगे हत्या के चार्ज,

पुलिस ने कहा कि डॉक्टरों की रिपोर्ट के आधार पर हम चार्जशीट दाखिल करेंगे,
तबरेज अंसारी केस में नया खुलासा, सभी 11 आरोपी से हटेंगे हत्या के चार्ज,

न्यूज – आप को याद होगा की कुछ दिनों पहले झारखंड में मॉब लिंचिग में एक तबरेज अंसारी नाम के युवक की मौत हो गई थी। उनकी हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन अब इस केस में नया मोड आया है।

तबरेज अंसारी लिंचिंग केस में झारखंड पुलिस ने हत्या की धारा को हटा दिया है, इसकी वजह पुलिस ने डॉक्टरों की रिपोर्ट बताई है, रिपोर्ट में तबरेज की मौत का कारण तनाव और कार्डियक अरेस्ट यानी कि दिल का दौरा पडना बताया है।

पुलिस ने कहा कि डॉक्टरों की रिपोर्ट के आधार पर हम चार्जशीट दाखिल करेंगे, और हत्या की धारा 302 के हटने से अब गिरफ्तार अपराधियों को मौत की सजा नहीं मिलेगी।

इसी साल जून में बाइक चोरी में हाथ होने की आशंका के चलते लोगों ने अंसारी को पीटा और उनसे 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा था, घटनास्थल से उनके दो साथी भागने में कामयाब हो गए थे, मारपीट की घटना के एक हफ्ते बाद अंसारी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, और उनकी हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

हालाकि एक रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि तबरेज़ अंसारी एक वेल्डर और मजदूर था, जो पुणे में काम करता था वह झारखंड के खरसावां जिले में अपने परिवार के साथ ईद मनाने अपने गाँव आए थे। हालाकि इस घटना के बादझारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने इस मामले में एक एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिये थे। और सरायकेला थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का भी आदेश दिया था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com