Prayagraj Murder News: एक ही परिवार के 5 सदस्यों की निर्मम हत्या, सवालों के घेरे में सुरक्षा व्यवस्था

प्रयागराज के थरवई थाना क्षेत्र स्थित खेवराजपुर गांव में अज्ञात बदमाशों ने एक ही परिवार के पांच लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी। इस घटना के बाद से लगातार प्रशासन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे है।
Prayagraj Murder News: एक ही परिवार के 5 सदस्यों की निर्मम हत्या, सवालों के घेरे में सुरक्षा व्यवस्था
प्रयागराज हत्याकांड image credit - amar ujala

उत्तरप्रदेश में क्राइम रेट कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां आए दिन सीरियल किलिंग की खबरें देखने को मिलती है। हाल ही में प्रयागराज में सामूहिक हत्या का एक भयावह मामला सामने आया है, जिसमें एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई है। घटना थरवई थाना क्षेत्र स्थित खेवराजपुर गांव की बताई जा रही है।

प्रयागराज में फैला गुंडाराज, 5 लोगों की निर्मम हत्या

शनिवार सुबह थरवई थाना क्षेत्र अंतर्गत खेवराजपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि कुछ अझात लोगों ने एक ही परिवार को 5 लोगों की हत्या कर दी। हत्या को बाद आरोपियों ने घर को आग लगा दी।

खेवराजपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या से इलाके में मचा हड़कंप
खेवराजपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या से इलाके में मचा हड़कंप image credit - google

जिन लोगों की हत्या हुई है उनमें परिवार के मुखिया राजकुमार यादव (55) सहित पत्नी कुसुम (50), बेटी मनीषा (25), बहू सविता (30) और मासूम पोती साक्षी (2) शामिल है। इस हत्याकांड में एकलौती पांच साल की बच्ची जिंदा बची है, जो फिलहाल परिवार के लोगों की मौत के बाद से दहशत में है।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, फॉरेंसिक और डॉग स्कवाड की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस
घटना स्थल पर पहुंची पुलिस image credit - google
प्रयागराज हत्याकांड
Gun Fire In Rohini Court : वकील की सुरक्षाकर्मी से बहस के बाद चली गोली, 2 घायल

बता दें कि प्रयागराज में कई समय से गांगापार इलाके में लगातार सिसलिलेवार तरीके से पूरे परिवार की हत्याएं हो रही हैं। ऐसे में यह घटना यूपी पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बन चुकी है। हर चार से पांच महीने में इस इलाके में इसी तरह की वारदात होती है। रात के अंधेरे में पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया जाता है। ऐसे में सुरक्षा मामलों को लेकर प्रशासन पर बार-बार सवाल उठाए जा रहे है।

महिलाओं से रेप की आशंका

घटना स्थल पर महिलाओं के शव पर कपड़े अस्त-व्यस्त मिले है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि बहू और बेटी के साथ आरोपियों ने रेप किया है। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया है।

BSP नेता मायावती ने की सख्त कार्रवाई की मांग

घटना पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि, ''उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या किए जाने की खबर अति-दुःखद, निन्दनीय और चिन्ताजनक है। सरकार को इस घटना खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई के आदेश देने चाहिए।

प्रयागराज हत्याकांड
जयराम ठाकुर पर अरविंद केजरीवाल का पलटवार, कहा- सवाल साफ नीयत का है न कि परिस्थितियों का

Related Stories

No stories found.