राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक: नए कानून के बाद,पहली बार कार्रवाई करेगी SOG
8 लोगों के खिलाफ SOG ने किया केस दर्ज।

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक: नए कानून के बाद,पहली बार कार्रवाई करेगी SOG

उधर, सोडाला थाना पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अनुचित साधनों का उपयोग करने के मामले में एक अभ्यार्थी को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान में एक बार फिर पेपर लीक का मामला सामने आया है। रीट के बड़े प्रकरण के बाद अब पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ, भर्ती परीक्षा का पेपर झोटवाड़ा के दिवाकर पब्लिक स्कूल के स्ट्रांग रूम से चोरी हुआ था। परीक्षा केंद प्रभारी सहित 8 लोगों के खिलाफ SOG ने किया केस दर्ज। इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है और जो भी इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा होगी दुबारा

14 मई की द्वितीय पारी को जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक द्वारा पेपर को समय से पूर्व को खोले जाने के कारण इस पेपर को आउट हुआ माना गया है। 14 मई को द्वितीय पारी में करीब पौने तीन लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। अब 14 मई को द्वितीय पारी की परीक्षा का पुनः आयोजन किया जाएगा। दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

उधर, सोडाला थाना पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अनुचित साधनों का उपयोग करने के मामले में एक अभ्यार्थी को गिरफ्तार किया है। थानाप्रभारी सतपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी संदीप यादव (25) नारनौल हरियाणा का रहने वाला है। वह हसनपुरा स्थित कुमावत सीनियर सैकण्ड्री स्कूल में परीक्षा देने आया था। पुलिस ने बताया कि तलाशी में चैकिंग करते समय उसके पास से नकल की साम्रगी मिली। संदीप 142 प्रश्नों के उत्तर लिखकर लाया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com