Rajasthan: धन के लिए दानवता; 80 साल की महिला के दांतली से पैर काट कड़े उतार ले गए

लूट की नीयत से घर में घुसे हैवानों ने पहले तो बुजुर्ग महिला का गला दबाया, जब बुजुर्ग बेहोश होने लगी तो उसके मुंह पर कपड़ा बांध दिया।
महिला के एक पैर को दांतली से काट दिया और फिर पैर में पड़ी चांदी के कड़े निकाल लिए
महिला के एक पैर को दांतली से काट दिया और फिर पैर में पड़ी चांदी के कड़े निकाल लिए

राजस्थान में चोरों ने अपने काम को मुकाम तक पहुंचाने के लिए सारी हदे पार कर दी। चोरों ने चोरी करते समय 80 साल की बुजुर्ग महिला का पैर काट दिया। पैर काट बुजुर्ग महिला के एक पैर से चांदी का कड़ा ले गए।

महिला के अकेले होने का फायदा उठाकर बदमाश घर में दाखिल हुए और चांदी के कड़े लूटने के लिए पैर काट दिया। घटना के बाद वृद्धा को प्राथमिक उपचार के तुरंत बाद कोटा रैफर कर दिया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक 80 साल की उच्चबी बाई बीती रात घर पर अकेली थी और सो रही थी। लूट की नीयत से घर में घुसे हैवानों ने पहले तो बुजुर्ग महिला का गला दबाया, जब बुजुर्ग बेहोश होने लगी तो उसके मुंह पर कपड़ा बांध दिया। बदमाशों की इस हरकत से बुजुर्ग महिला बेहोश हो गई थी। दरिंदों ने इस दौरान पहले बुजुर्ग महिला के एक पैर को दांतली से काट दिया और फिर पैर में पड़ी चांदी के कड़े निकाल लिए।

वारदात के बाद से इलाके के लोगों में गुस्सा और डर दोनों है
वारदात के बाद से इलाके के लोगों में गुस्सा और डर दोनों है

घटना के बाद लोगों में डर का माहौल

इस खौफनाक वारदात के बाद दरिंदे फरार हो गए बुजुर्ग महिला के बेटे तुलसीराम सैनी ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर सीआई बाबूलाल मीना पहुंचे और मौका मुआयना करने के बाद वारदात से जुड़ी जानकारी हासिल की।

बूंदी के नैनवा में 80 वर्षीय वृद्धा के साथ हुई निर्मम वारदात को लेकर पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी ने ही निंदा की है। वारदात के बाद से इलाके के लोगों में गुस्सा और डर दोनों है। अब जल्द से जल्द दरिंदों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने नैनवां में वृद्धा के पैर काटे जाने की घटना में प्रभावी कार्यवाही करने की मांग की है। रामपाल जाट ने मांग की है कि पीड़िता का इलाज सरकार को अपने हाथ में लेकर सन्देश देना चाहिए। वही फ़िलहाल पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com