Sidhu Moosewala Murder: ये पहला अटैक 
नहीं था, कनाडा में भी हो चुकी थी मारने की कोशिश‚ लेकिन चूक गए थे गैंगस्टर

Sidhu Moosewala Murder: ये पहला अटैक नहीं था, कनाडा में भी हो चुकी थी मारने की कोशिश‚ लेकिन चूक गए थे गैंगस्टर

मूसेवाला पर पहले भी हमले का प्रयास हो चुका था। सोशल मीडिया पर भी अब ये मामला ट्रेंड कर रहा है। कई यूजर ने पीएम नरेंद्र मोदी के काफिले को रोके जाने की घटना का हवाला देकर पंजाब में कानून व्यवस्था(law and order in punjab) को आड़े हाथों लिया है। सिद्धू मूसेवाला 23 जुलाई को कनाडा के वैंकूवर में प्रोग्राम करने वाले थे। 6 जून तक इसके लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री जारी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे शुरू करने में देरी हो रही थी...
पंजाबी गैंगस्टर सिंगर के नाम से दुनियाभर में फेमस सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala Murder) की दिनदहाड़े मर्डर ने पंजाब में सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मूसेवाला पर पहले भी हमले का प्रयास हो चुका था। सोशल मीडिया पर भी अब ये मामला ट्रेंड कर रहा है। कई यूजर ने पीएम नरेंद्र मोदी के काफिले को रोके जाने की घटना का हवाला देकर पंजाब में कानून व्यवस्था(law and order in punjab) को आड़े हाथों लिया है।
गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर और कांग्रेस पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala Murder) की 29 मई रविवार को पंजाब उनके मनसा जिले में दिनदाहड़े गोली मार हत्या कर दी गई थी। इसके बाद मामला मीडिया के साथ सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा हैं।
पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने रविवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मूसेवाला की हत्‍या के लिए जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठा गोल्‍डी बराड़ (Goldy Brar) जिम्‍मेदार हैं।
23 जुलाई को मूसेवाला का कनाडा के वैंकूवर में लाइव कॉन्सर्ट था
सिद्धू मूसेवाला 23 जुलाई को कनाडा के वैंकूवर में प्रोग्राम करने वाले थे। 6 जून तक इसके लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री जारी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे शुरू करने में देरी हो रही थी। वैंकूवर स्थित आयोजन स्थल-पैसिफिक नेशनल एक्जीबिशन( Pacific National Exhibition) के स्पोक्स पर्सन लौरा बैलेंस ने मूसा की हत्या से पहले सुरक्षा में सेंध की बात बताई थी।

इंग्लैंड में भी हुई थी हत्या की कोशिश

तीन साल पहले ईस्ट इंग्लैंड के सरे(Surrey) के सेंट्रल सिटी प्लाजा में 5X ब्लॉक पार्टी फेस्टिवल में मूसेवाला का स्लॉट सस्पेंड कर दिया गया था, वजह ये थी कि वहां भी खतरा माना गया था।
ईस्ट इंग्लैंड के सरे(Surrey) में ही फरवरी 2019 में बॉलीवुड बैंक्वेट हॉल और कन्वेंशन सेंटर में मूसेवाला की मौजूदगी में एक व्यक्ति को चाकू मार दिया गया था। उसी साल मई में कनाडा की ही कैलगरी(Calgary) सिटी के एक बैंक्वेट हॉल में गोलियां चलाई भी गई थीं, यहां भी सिद्दू मूसेवाला अपने कॉन्सर्ट परफॅार्म कर रहे थे।

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला भी उठा

सोशल मीडिया पर सिद्धू मूसेवाला का मर्डर का मामला ट्रेंड में हैं। इससे राजनीति भी गर्मा गई है। उधर पाकिस्तान समर्थक twitter हैंडल भी माहौल खराब करने में लगे हैं। पढ़िए कुछ कमेंट्स...
मुबीन(@Mubeen66361115) नामक यूजर ने लिखा-क्या संयोग है! ट्रैक 295- आज की तारीख और महीना 29-5, उनका एक आखिरी गाना था 'द लास्ट राइड'
सोशल एक्टिविस्ट ख्याति ग्रोवर(Khyati Grover) ने लिखा-जब पीएम मोदी 20 मिनट तक पुल पर फंसे रहे और कहा-"अपने सीएम से कहना मैं जिंदा वापस लौट आया", तो कई कांग्रेसी लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। आज एक कांग्रेसी व्यक्ति पंजाब की नाजुक कानून व्यवस्था का शिकार हो गया।
पाकिस्तान के सपोर्ट के लिए बने twitter हैंडल Defend Pakistan(@def_pak14) ने लिखा-आपको एक ऐसे योद्धा के रूप में याद किया जाएगा जो आरएसएस शासन के उत्पीड़न के खिलाफ किसान अधिकारों और भारतीय पंजाब के लोगों के लिए खड़ा था। हिन्दोस्तानी पंजाब की धरती आप जैसे और बेटे पैदा करे।
मुदब्बीर मसूद(@MasoudMudabbir) नामक यूजर ने लिखा-सिर्फ 2 महीने में पंजाब की आप सरकार की उपलब्धियां-बम विस्फोट, खालिस्तानी हिंसा, मंदिर पर हमला, अभी #सिद्धूमूसेवाला
एक यूजर हरजीत सिंह(@Ananya61442186) ने लिखा-जिस भूमि को कभी धन्य भूमि कहा जाता था, अब पंजाब में अचीवर होने का मतलब है दुश्मनों की एक लंबी सूची। कोई आश्चर्य नहीं कि हर कोई विदेश क्यों जा रहा है। #shotdead #sidhumoosewala #goldybrar #SHOCKED
एक यूजर gurm badesha ने लिखा- सर जस्टिन ट्रूडो(@JustinTrudeau-कनाडा के प्रधानमंत्री) कनाडा की आबादी सिर्फ 3.8 करोड़ है। गोल्डी बराड़ जैसा गैंगस्टर ढूंढना मुश्किल नहीं है। हम जानते हैं कि क्षेत्र के हिसाब से आपका देश काफी व्यापक है। सर्च एंड ऑपरेशंस में समय लगेगा, लेकिन हमारे 29+ युवा आपकी धरती पर बैठे 2 गैंगस्टरों के कारण जान गंवा रहे हैं।
जांच के लिए SIT गठित
पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बना दी है। जिसमें मानसा के SP (इन्वेस्टिगेशन) धर्मवीर सिंह, DSP (इनवेस्टिगेशन) बठिंडा विश्वजीत सिंह और मानसा के CIA इंचार्ज प्रिथीपाल सिंह शामिल हैं।

बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर घर छोड़ निकले थे मूसेवाला

इस बीच यह अहम बात भी सामने आई है कि मूसेवाला घर से अपनी निजी बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर लेकर निकलने वाले थे। इसे उन्होंने बाहर भी निकाल लिया था। हालांकि, फिर उसे घर के अंदर खड़ी कर थार निकाल ली। मूसेवाला ने ऐसा क्यों किया?, इसको लेकर भी पुलिस जांच में जुट गई है।

2020 में पंजाब पुलिस की शूटिंग रेंज में गोली चलाते मूसेवाला का वीडियो वायरल हुआ था

मूसेवाला पर गानों में गन-कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप शुरू से लगते रहे हैं। 2020 में पंजाब पुलिस की शूटिंग रेंज में गोली चलाते मूसेवाला का वीडियो वायरल हुआ। कोरोना लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ केस हुआ। वायरल वीडियो में सिद्धू मूसेवाला बंदूक दिखा रहे थे। एके-47 राइफल के साथ ट्रेनिंग लेते भी दिख रहे थे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com