सीकर: भूमाफियों का कॉलेज की जमीन पर कब्जा हुआ तो छात्रों को आना पड़ा हटाने,नौबत लाठी-भाटा जंग तक, देखें Viral Video

छात्रों का आरोप है कि कॉलेज परिसर की जमीन पर भूमाफिया जबरन कब्जा कर रहे हैं। जिसे वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की गंभीरता को समझे और भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करे, नहीं तो छात्र एकजुटता से विरोध करेंगे।
छात्र और जमीन कब्जाने वाले आमने-सामने

छात्र और जमीन कब्जाने वाले आमने-सामने

डेस्क न्यूज. सीकर के कटराथल में आर्ट्स कॉलेज की जमीन पर बाड़ेबंदी को लेकर विवाद हो गया। दरअसल कॉलेज की जमीन को कुछ लोगों ने घेर कर तारबंदी कर दी थी जिसके बाद कॉलेज के प्राचार्य ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। वहीं, कल छात्र मौके पर पहुंचे और जमीन पर लगे तार व खंभों को तोड़ दिया। इस दौरान छात्र और जमीन कब्जाने वाले आमने-सामने हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

<div class="paragraphs"><p>छात्रों ने कल मौके पर पहुंचकर कब्जाधारियों द्वारा लगाई गई बाड़ और खंभों को हटा दिया</p></div>

छात्रों ने कल मौके पर पहुंचकर कब्जाधारियों द्वारा लगाई गई बाड़ और खंभों को हटा दिया

महाविद्यालय की जमीन पर पड़ोसी दुकानदारों ने कब्जा किया

कटराथल में कला महाविद्यालय की जमीन पर पड़ोसी दुकानदारों ने कब्जा कर लिया। मंगलवार को दुकानदारों ने कॉलेज की जमीन के कुछ हिस्से को अपना बताकर खंभों को खड़ा कर दिया। जिसके बाद मामला तूल पकड़ गया। मामले को लेकर कॉलेज की प्राचार्य डॉ पुष्पा चौधरी ने ददिया थाने में मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस ने शांति भंग में जितेंद्र नाम के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। उधर, छात्रों ने कल मौके पर पहुंचकर कब्जाधारियों द्वारा लगाई गई बाड़ और खंभों को हटा दिया। जिसके बाद छात्र और कब्जा करने वाले आमने-सामने हो गए। इस दौरान दोनों के बीच काफी देर तक तनाव का माहौल रहा। सूचना के बाद ददिया पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत कराया। पुलिस के अनुसार कॉलेज की ओर से इस घटना को लेकर मामला दर्ज कराया गया है।

कॉलेज परिसर की जमीन पर भूमाफिया जबरन कब्जा कर रहे

छात्रों का आरोप है कि कॉलेज परिसर की जमीन पर भूमाफिया जबरन कब्जा कर रहे हैं। जिसे वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की गंभीरता को समझे और भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करे, नहीं तो छात्र एकजुटता से विरोध करेंगे।

विधार्थी ने कॉलेज की भूमि पर कब्जा किया था जिसको विधार्थीयों ने उखाड़ फेंका अगर आगे ऐसा होता है तो ईट का जबाव पत्थर से देंगे, इन लोगों को राजनीति सरंक्षण प्राप्त है।

सुभाष जाखड़, SFI प्रदेश अध्यक्ष, राजस्थान

तारबंदी कर रहे लोग इस जमीन पर अपनी जवाबदेही बता रहे

एसएचओ सुभाष पूनिया के अनुसार कॉलेज की जमीन पर फेंसिंग को लेकर कॉलेज प्रशासन ने रिपोर्ट दे दी है। जिसके बाद जितेंद्र नाम के युवक को शांति भाग में गिरफ्तार किया गया है। वहीं तारबंदी कर रहे लोग इस जमीन पर अपनी जवाबदेही बता रहे हैं। जिस पर तहसीलदार को मौके पर बुलाकर सीमा की जानकारी कराने को कहा। फिलहाल मौके पर शांति है। और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com