जशपुर हादसा: मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये की मदद देगी सरकार, पूर्व CM रमन सिंह बोले- सीएम लखीमपुर जा सकते हैं, जशपुर क्यों नहीं?

जशपुर के पत्थलगांव में हुए हादसे में सीएम भूपेश बघेल ने मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि 'दोनों आरोपियों को कल ही गिरफ्तार कर लिया गया था।
जशपुर हादसा: मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये की मदद देगी सरकार, पूर्व CM रमन सिंह बोले- सीएम लखीमपुर जा सकते हैं, जशपुर क्यों नहीं?
Image Credit: www.jagran.com

जशपुर के पत्थलगांव में हुए हादसे में सीएम भूपेश बघेल ने मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि 'दोनों आरोपियों को कल ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस प्रशासन ने टीआई को लाइन अटैच और एसआई को निलंबित कर दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'

पूर्व सीएम रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर कसा तंज

वहीं इससे पहले पूर्व सीएम रमन सिंह ने जशपुर में हुई घटना को लेकर भूपेश बघेल पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक गांजा तस्कर की गाड़ी आती है और लोगों को कुचल देती है। हादसे में 16 लोग घायल हो गए हैं, जबकि 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। मौके पर कोई पुलिस मौजूद नहीं थी।

जब लखीमपुर खीरी जा सकते हैं, तो जशपुर क्यों नहीं?

उन्होंने आगे कहा कि सीएम को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए। अगर वे लखीमपुर खीरी जा सकते हैं तो यहां भी जा सकते हैं। रमन सिंह ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये और घायलों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दें। इसके साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को हेलीकॉप्टर से रायपुर पहुंचाया जाए। मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी को तत्काल हटाया जाए। यह पूरी तरह से नाकामी है जो असामाजिक तत्वों के हौसले को दर्शाती है। इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जशपुर की घटना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का घेराव किया था। वहीं सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में यूपी पुलिस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे को बचा रही है। वहीं जशपुर मामले में अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर पीड़ितों के लिए सहायता की घोषणा की गई है।

सीएम योगी ने भी किया घेराव

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक धार्मिक जुलूस पर अनियंत्रित वाहन की चपेट में आने से लोगों की मौत बेहद दुखद है। छत्तीसगढ़ सरकार घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करेगी और पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराएगी। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com