मध्य प्रदेश: पति पर धर्म बदलने का दबाव बना रहे थे पत्नी और फूफा, शादी के 4 महीने बाद कहा- ‘धर्म बदलो, तभी साथ रहूंगी’

मध्य प्रदेश के सागर के भैंसा गांव से धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का एक ताजा मामला सामने आया है। पुलिस ने पति की शिकायत पर महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता पति अभिषेक है जो भैंसा का रहने वाला है।
मध्य प्रदेश: पति पर धर्म बदलने का दबाव बना रहे थे पत्नी और फूफा, शादी के 4 महीने बाद कहा- ‘धर्म बदलो, तभी साथ रहूंगी’
Image Credit: TV9 Bharatvarsh

मध्य प्रदेश के सागर के भैंसा गांव से धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का एक ताजा मामला सामने आया है। पुलिस ने पति की शिकायत पर महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता पति अभिषेक है जो भैंसा का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि 8 दिसंबर 2020 को खुरई की रहने वाली सपना से पूरे रीति-रिवाज से उनकी शादी हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन 4 महीने बाद मेरी पत्नी के चाचा ने मुझ पर धर्म बदलने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

पत्नी के चाचा बना रहे पति के ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव

शिकायतकर्ता ने कहा कि 'मेरी पत्नी के चाचा मुझ पर तो धर्म बदलने का दबाव बना रहे थे । इसके साथ ही पत्नी सपना को भड़काने का काम भी शुरू कर दिया। पीड़ित ने बताया कि अगर पत्नी पीहर चली जाती, तो वो उसे एक-एक महीने तक घर नहीं भेजते थे। पति ने बताया कि अगस्त में रक्षा बंधन से 15 दिन पहले उसकी पत्नी मायके गई थी, लेकिन उसके बाद भी वह घर नहीं लौटी।

ईसाई धर्म अपनाने के लिए हर महीने मिलेंगे 20 हजार रुपए

अभिषेक ने बताया कि पत्नी सपना के फूफा रमेश मसीह अपनी पत्नी को अपने घर ले गए थे। उसके बाद उन्होंने उसकी पत्नी को वापस घर नहीं भेजा। वह लगातार अभिषेक पर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहे हैं। इतना ही नहीं फूफा ने अभिषेक से कहा कि अगर वह ईसाई धर्म अपनाता है तो उसे हर महीने 20 हजार रुपये मिलेंगे और वह उसकी पत्नी को भी घर भेज देंगे।

Image Credit: News 18
Image Credit: News 18

मेरी पत्नी भी कहती है धर्म परिवर्तन करो तब ही 'मैं तुम्हारे साथ रहूंगी'

अभिषेक का कहना है कि फूफा ससुर और फूफा सास ने मेरी पत्नी को अपनी बातों के झांसे में ले लिया है। उनकी बातों में पत्नी भी आ गई है। अब वह यह भी कहती है कि अगर तुम धर्म बदलोगे तो ही मैं तुम्हारे साथ रहूंगी। इतना ही नहीं, फूफा ससुर ने धमकी भी दी है कि, वह पत्नी की दोबारा शादी कर देंगे। अभिषेक ने कहा कि चाचा ससुर रमेश ने करीब 20 साल पहले धर्म परिवर्तन किया था। अब वे मुझ पर दबाव बना रहे हैं।

तीन लोगों के खिलाफ हुआ केस दर्ज

पुलिस ने धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के मामले में शिकायत के बाद शिकायतकर्ता अभिषेक की शिकायत पर फूफा ससुर, नाथू मसीह और सखी मसीह तीनों के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com