पंजाब सरकार सिंघू सीमा पर मारे गए दलित के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी दे: मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की निर्मम हत्या और छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने की घटना पर दुख जताया है।
पंजाब सरकार सिंघू सीमा पर मारे गए दलित के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी दे: मायावती
Image Credit: News India

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की निर्मम हत्या और छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने की घटना पर दुख जताया है। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि सिंघू सीमा पर एक दलित की हत्या पर पंजाब सरकार को उनकी आर्थिक मदद करनी चाहिए। उन्होंने पंजाब के दलित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से लखीमपुर खीरी जैसे पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी में मदद देने की मांग की है।

मायावती ने ट्वीट कर गिरफ्तारी की उठाई मांग

मायावती ने इस मामले को लेकर ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली सिंघू बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की निर्मम हत्या बेहद दुखद और शर्मनाक है। घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और लखीमपुर खीरी की तरह पंजाब के दलित सीएम को भी पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने पंजाब सरकार से इसकी मांग की है।

छत्तीसगढ़ सरकार पीड़ितों को दे आर्थिक मदद

उधर, छत्तीसगढ़ की घटना पर मायावती ने राज्य की भूपेश बघेल सरकार से पीड़ित परिवारों को मदद मुहैया कराने की मांग की है। मायावती ने लिखा है, छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान एक व्यक्ति की मौत और कई लोगों के घायल होने की घटना अत्यंत दुखद है। यह घटना लखीमपुर खीरी की घटना की याद दिलाती है। मायावती ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार पीड़ितों के परिवारों को आर्थिक मदद और नौकरी मुहैया कराए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

सिंघू बॉर्डर पर दलित की हत्या

गौरतलब है कि शुक्रवार की सुबह दिल्ली-हरियाणा के सिंघू सीमा पर महीनों से चले आ रहे किसान आंदोलन के मंच के पास एक दलित युवक की हत्या कर दी गई। इस मामले में युवक का हाथ कट गया और उसकी मौत हो गई। हालांकि इस मामले में सरबजीत सिंह नाम के एक निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

छत्तीसगढ़ में अज्ञात कार ने कुचल दिए थे लोग

वहीं कल छत्तीसगढ़ के जशपुर में शराब के नशे में धुत एक कार चालक ने दुर्गा पूजा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों को एक कार से टक्कर मार दी थी। जिसमें इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए। वहीं पुलिस के मुताबिक कार गांजे से भरी हुई थी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com