पालतू डॉग्स का मासूमों पर आतंक : Jaipur में जर्मन शेफर्ड ने 5 साल की बच्ची को 20 से ज्यादा जगहों पर काटा, निगम कटघरे में

इस घटना के बाद बच्ची इतनी घबराई हुई है कि सोयायटी तक से नीचे नहीं उतर रही है। करणी विहार थाने में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस अब डॉग बरामद कर उसे जयसिंह पुरा खोर स्थित डॉग हॉस्टल में भेजने की तैयारी कर रही है।
 डॉग ने कमर के पास, पीट पर, पैरों पर कई जगहों पर काट लिया एवं पंजे लगा दिए। साथ ही बच्ची को घसीटत हुआ तक ले गया
डॉग ने कमर के पास, पीट पर, पैरों पर कई जगहों पर काट लिया एवं पंजे लगा दिए। साथ ही बच्ची को घसीटत हुआ तक ले गया

राजधानी जयपुर में कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। कुत्तों के काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। राजधानी में स्ट्रीट डॉग के साथ पालतू कुत्तें दोनों ही खतरनाक साबित हो रहे हैं। पीड़ितों की शिकायत पर अब तक गांधीनगर जवाहर सर्किल वैशाली नगर बजाज नगर सहित अन्य पुलिस स्टेशन में कुत्तों के काटने के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। वहीं, स्ट्रीट डॉग के काटने का मुकदमा किसके खिलाफ दर्ज करवाया जाए इसकी कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके चलते ऐसी घटनाएं सामने नहीं आती हैं और पीड़ित को न्याय नहीं मिलता।

ताजा मामले की बात करे तो पांचवीं कक्षा की बच्ची पर पैट डॉग ने हमला कर दिया। बच्ची के कमर के पास और शरीर पर अन्य जगहों पर बीस से भी ज्यादा जगहों पर काटा और पंजे मार दिए। डॉग और उसका मालिक दोनो उसी सोसायटी में रहते हैं जहां बच्ची अपने परिवार के साथ रहती है। इस घटना के बाद बच्ची इतनी घबराई हुई है कि सोयायटी तक से नीचे नहीं उतर रही है। करणी विहार थाने में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस अब डॉग बरामद कर उसे जयसिंह पुरा खोर स्थित डॉग हॉस्टल में भेजने की तैयारी कर रही है।

डॉग के काटने के बाद,मासूम बच्ची का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।
डॉग के काटने के बाद,मासूम बच्ची का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।
मामला 1- 20 जुलाई 2021 को जयपुर के अजमेर रोड स्थित हनुमान वाटिका में दुर्गेश हाड़ा के घर पर माली का काम करने वाले जगदीश मीणा के बेटे को भी पिटबुल डॉग ने 32 जगह काटा था। वो जख्म आज तक नहीं भरे । बड़ा सवाल आखिर ऐसे खतरनाक डॉग पालने वालो पर प्रशासन मोंन क्यों ?
मामला 2- जयपुर में 19 मई 2022 को पत्रकार कॉलोनी के राधा निकुंज एरिया में 9 साल के मासूम को 6 कुत्तो ने 40जगह से काटा। घटना के बाद सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुआ। लेकिन फिर भी तब से लेकर अब तक आवारा और पालतू कुत्तो को लेकर निगम का कोई एक्शन सामने नहीं आया है।

आर्ट क्लास जा रही थी पांचवी में पढ़ने वाली घिया शर्मा

पुलिस ने बताया कि रंगोली गार्डन के नजदीक , महाराणा प्रताप मार्ग पर स्थित सोसायटी में रहने वाले बृह्मदत्त शर्मा ने केस दर्ज कराया है। शर्मा ने बताया कि बच्ची हर शाम की तरह 21 की शाम को भी आर्ट क्लास जा रही थी। सोसायटी में ही रहने वाले एक व्यक्ति का डॉग जर्मन शेफर्ड अपने ऑनर के साथ सोसायटी में घुम रहा था। इस दौरान घिया शर्मा आर्ट क्लास जा रही थी तो डॉग ने उस पर हमला कर दिया। डॉग ने कमर के पास, पीट पर, पैरों पर कई जगहों पर काट लिया एवं पंजे लगा दिए। साथ ही बच्ची को घसीटत हुआ तक ले गया।

बच्ची डॉग बाइट का तो शिकार हुई ही, साथ ही सड़क पर गिरने से भी उसे कई जगहों पर चोटें आई हैं। पुलिस ने बताया कि बच्ची का मेडिकल कराया जाना है। पिता बोले उसका इलाज चल रहा है। कई इंजेक्शन लग चुके हैं अभी भी मेडिकल प्रोसेस जारी है। बच्ची इतनी ज्यादा डरी हुई है कि कुत्ते के भौंकने तक की आवाज से दहल जाती है। उसका मेडिकल कराने जाने तक के लिए वह तैयार नहीं हो रही। डर के मारे घर से बाहर तक नहीं जा रही है। पिता ब्रह्मदत्त ने पुलिस को बताया कि इस डॉग ने पहले भी कुछ लोगों पर हमला किया था, लेकिन सोयायटी ने न तो डॉग पर और न ही डॉग ऑनर पर ही कोई कार्रवाईं कीं। अब तो मेरी बच्ची केा निशाना बना लिया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com