जयपुर: डॉ.के घर हुई लूट की वारदात के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में,बस से भाग रहे थे, ड्राइवर को शक हुआ तो सीधे थाने ले गया

भरतपुर पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। वहीं, जयपुर से आने वाली टीम इन से आगे की पूछताछ करेगी, भरतपुर से सीमा क्रॉस करने का था प्लान
SMS के ट्रॉमा सेंटर में एडमिट है डॉ. भारती
SMS के ट्रॉमा सेंटर में एडमिट है डॉ. भारती

राजधानी जयपुर में चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे है। तो वही डकैती की अत्यधिक वारदातों में मालिक का नौकर के प्रति अँधा विश्वास सामने आया है। जिसका नौकर ने फायदा उठाकर मालिक को लूटने की प्लानिंग की है। गौरतलब है की जयपुर के वैशाली नगर इलाके में डॉक्टर इकबाल के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस आरोपियों तक पहुंच चुकी है। चोरों को पकड़ने जे लिए जयपुर पुलिस लगातार कमर कस रही थी।

आरोपियों को भरतपुर के सेवर थाने में रखा गया है। सूत्रों की माने तो देर रात वारदात के बाद बदमाश बस में बैठकर राजस्थान क्रॉस करने की फिराक में थे। भरतपुर में सेवर थाने के पास बस ड्राइवर को इन पर शक हुआ। जो बस लेकर सीधे थाने ही पहुंच गया। पुलिस पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि वारदात करने वाली नौकरानी अनु के अलावा कई लोग भी इस पूरी वारदात में शामिल थे।

जानकारी मिलने के बाद जयपुर से वेस्ट जिले की पुलिस भरतपुर के लिए रवाना हुई है। भरतपुर पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। वहीं, जयपुर से आने वाली टीम इन से आगे की पूछताछ करेगी।

लूट के बाद पुलिस ने की इन्वेस्टिगेशन तेज
लूट के बाद पुलिस ने की इन्वेस्टिगेशन तेज
गौरतलब है की राजधानी के जयपुर में 6 महीने पहले नेपाली नौकरो ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। वारदात ने पुलिस के होश उड़ा दिये थे घरेलू नौकरों की गैंग ने मिलकर कारोबारी के घर डकैती की थी। इस गैंग ने कारोबारी के परिवार के 4 सदस्यों को बंधक बना लिया था। बाद में लूटपाट कर मकान मालिक की कार में ही भाग गये थे। पीड़ित परिवार ने इन 5 नौकरों को 24 मार्च को ही घरेलू कामकाज के लिए रखा था लेकिन उनका पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाया था। डकैती की वारदात में शामिल सभी बदमाश मूल रूप से नेपाल (Nepal) के रहने वाले थे और अब इस घटना में मुख़्य आरोपी भी महिला नेपाल की रहने वाली है।
लूट में शामिल महिला अनु
लूट में शामिल महिला अनु

यह था लूट का पूरा मामला

वैशाली नगर थाने के हनुमान नगर विस्तार में रहने वाले डॉ. मोहम्मद इकबाल भारती (65) के घर 19 सितंबर को दिन में 2 बजे लूट की वारदात हुई। वह SMS हॉस्पिटल से रिटायर्ड हैं। उनकी पत्नी नसरीन भारती कावंटिया हॉस्पिटल में डॉक्टर हैं। सोमवार दोपहर डॉ. इकबाल और नौकरानी मीरा घर पर थे। पत्नी नसरीन और बेटी​​ डॉ.​​​​​आरसिया अपने काम से बाहर गए हुए थे। दो मंजिला मकान में नौकारानी घर का काम कर रही थी। डॉ. भारती नीचे बने अपने क्लिनिक में बैठे थे। दोपहर करीब 2 बजे पुरानी नौकरानी अनु आई। उसके साथ 2 लोग और थे। उनके हाथों में पेचकस और सरिया था। बदमाशों ने डॉ. इकबाल पर हमला बोल दिया। लहूलुहान हालत में बदमाशों ने डॉक्टर भारती को एक कमरे में डाल दिया। नौकरानी को किचन में ले जाकर लॉक कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने घर की तलाशी ली। बदमाश लाखों रुपए के गहने-कैश सहित घर में लगे CCTV की DVR भी समेटकर ले गए।

Since independence
hindi.sinceindependence.com