जयपुर पुलिस के शिकंजे में लूट का मास्टरमाइंड : आटा व्यापारी के घर हुई लूट की वारदात के तार दिल्ली में बुने, कुल 7 आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने करीब 2 माह पहले कुछ लोगों से जयपुर के अलग-अलग इलाकों में रैकी करवाई थी, इसके आधार पर पूरी डकैती का प्लान बनाया गया। रैकी करने वाले दो बदमाशों ने इलेक्ट्रीशियन बनकर घर में एंट्री की थी।
23 अगस्त हुई थी लूट
23 अगस्त हुई थी लूट

जयपुर में इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आटा व्यापारी सत्यनारायण तांबी के घर गन पॉइंट पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश अब जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है। गौरतलब है की इस घटना के बाद से जयपुर में आमजन की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे थे। पुलिस भी कटघरे में खड़ी थी। लेकिन अब बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है वही जयपुर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी देंगे।

लूट के बाद जयपुर पुलिस के अधिकारी जांच में जुटे
लूट के बाद जयपुर पुलिस के अधिकारी जांच में जुटे
सूत्रों की मानें तो बदमाशों ने जिस कार से तांबी फैमिली की रैकी की उस कार को एक घर में छिपा रखा था। जो चोरी की थी। जयपुर कमिश्नरेट की ट्रेडिशनल पुलिसिंग के जरिए पुलिस कार तक पहुंची। कार के आधार पर ही मास्टरमाइंड तक पहुंची। डकैती करने आए पांचों बदमाशों को पुलिस ने वीडियो कॉल के जरिए तांबी परिवार को दिखाया। पुष्टि होने के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया।

पूरी घटना के तार दिल्ली से जुड़े थे

आटा व्यापारी के घर से करीब 60 लाख रुपए की नकदी और डेढ़ किलो सोने के जेवरात लेकर लुटे गए थे। सूत्रों के अनुसार, पुलिस लूटे गए कैश में से 26 लाख रुपए इन लोगों से बरामद कर चुकी है। जेवरात और अन्य कीमती सामानों की रिकवरी अभी तक नहीं हो पाई है। लूट का मास्टमाइंट संजय पांचाल दिल्ली में पांचाल महासभा का अध्यक्ष है। जो दिल्ली में रहकर जयपुर में डकैती की योजना बनाता है।

आरोपी ने करीब 2 माह पहले कुछ लोगों से जयपुर के अलग-अलग इलाकों में रैकी करवाई थी। इसके आधार पर पूरी डकैती का प्लान बनाया गया। रैकी करने वाले दो बदमाशों ने इलेक्ट्रीशियन बनकर घर में एंट्री की थी। घर में आ रही नगदी के बारे में मास्टरमाइंड संजय को पूरी जानकारी दी थी। संजय ने दिल्ली में बैठकर गैंग एक्टिवेट की। डकैती की योजना बनाई।

इस पूरी डकैती में दिल्ली के हार्डकोर बदमाश शामिल रहे। मास्टरमाइंट ने दिल्ली से पूरी लूट को ऑपरेट किया। करीब 2 महीने पहले जयपुर के अलग-अलग इलाको में रैकी करवाई गई। रैकी करने वाले दो बदमाश 2 महीने पहले आटा व्यापारी के घर में इलेक्ट्रीशियन बनकर भी पहुंचे थे। इस पूरे मामले में आज दोपहर 4 बजे एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांभा खुलासा करेंगे।
Since independence
hindi.sinceindependence.com